Move to Jagran APP

PM Modi Degree Case: CM केजरीवाल और सांसद संजय स‍िंह 26 जुलाई को अदालत में होंगे पेश, कोर्ट ने द‍िए न‍िर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर व्यंग्यात्मक और अपमानजनक बयानों से संबंधित आपराधिक मानहानि के मामले में कोर्ट ने दोनों नेताओं को 26 जुलाई को कोर्ट के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया। गौरतलब है कि अहमदाबाद में स्थित गुजरात यूनिवर्सिटी ने दोनों नेताओं के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया है। दोनों नेता कोर्ट नहीं पहुंच थे। उनका दावा था कि कोर्ट से उन्हें कोई समन नहीं मिला।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaPublished: Fri, 14 Jul 2023 04:40 AM (IST)Updated: Fri, 14 Jul 2023 04:40 AM (IST)
PM Modi Degree Case: CM केजरीवाल और सांसद संजय स‍िंह 26 जुलाई को अदालत में होंगे पेश

अहमदाबाद, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिग्री से जुड़े एक मामले में गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सांसद संजय सिंह अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन कोर्ट में पेश होना था। लेकिन, दिल्ली में बाढ़ के हालात के चलते दोनों कोर्ट में पेश नहीं हो सके। दोनों की ओर सुनवाई की तारीख आगे बढ़ाने का निवेदन किया गया था, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर व्यंग्यात्मक और अपमानजनक बयानों से संबंधित आपराधिक मानहानि के मामले में कोर्ट ने दोनों नेताओं को 26 जुलाई को कोर्ट के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया। गौरतलब है कि अहमदाबाद में स्थित गुजरात यूनिवर्सिटी ने दोनों नेताओं के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया है।

पीएम मोदी की डिग्री से जुड़े इस मामले में केजरीवाल और संजय सिंह पर यूनिवर्सिटी की छवि खराब करने का आरोप है।मानहानि मामले में 15 अप्रैल को सबसे पहली सुनवाई हुई थी। इसमें कोर्ट ने दोनों नेताओं को 23 मई को पेश होने का आदेश दिया था।

हालांकि दोनों नेता कोर्ट नहीं पहुंच थे। उनका दावा था कि कोर्ट से उन्हें कोई समन नहीं मिला। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें फिर समन भेजा और सात जून को पेश होने के लिए कहा। तब भी दोनों कोर्ट नहीं पहुंचे थे। वकील ने पेशी से छूट के लिए आवेदन दिया था, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर दोनों को 13 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.