Move to Jagran APP

Oxygen Tanker Leak In Gujarat: नडियाद के अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन लीकेज से मची अफरातफरी

नासिक में हुई ऑक्‍सीजन की लीकेज के एक दिन बाद ही गुजरात के नडियाद में स्थित एनडी देसाई अस्‍पताल में ऑक्सीजन प्लांट में गैस लीकेज होने से अफरातफरी मच गई। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 01:51 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 03:18 PM (IST)
Oxygen Tanker Leak In Gujarat: नडियाद के अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन लीकेज से मची अफरातफरी
नडियाद की एनडी देसाई अस्‍पताल में ऑक्सीजन प्लांट में गैस लीकेज

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। नडियाद की एनडी देसाई अस्‍पताल में ऑक्सीजन प्लांट में गैस लीकेज होने से अफरातफरी मच गई । राज्य सरकार से मान्यता प्राप्त एमडी देसाई अस्‍पताल के ऑक्सीजन प्लांट में सुबह अचानक गैस रिसाव होने लगा। इसी प्लांट से अस्पताल के मरीजों को ऑक्सीजन की सप्लाई होती है। गौरतलब है कि बुधवार को नासिक में ऑक्सीजन प्लांट में लीकेज होने से 22 लोगों की मौत हो गई थी। उसके एक दिन बाद नडियाद के  अस्‍पताल में हुई इस घटना को लेकर प्रशासन सकते में है। हालांकि किस घटना से अभी किसी तरह के जान-माल की नुकसान की खबर नहीं है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के नासिक में बुधवार को ऑक्सीजन टैंक में लीकेज होने की वजह से अस्‍पताल में भर्ती 22 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी। डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल परिसर में नासिक महानगरपालिका द्वारा संचालित ऑक्सीजन टैंकर से दोपहर बाद ऑक्सीजन लीक होने लगी। ऑक्‍सीजन लीक होते देख मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति कुछ समय के लिए रोक दी गई। जिसकी वजह से वेंटीलेटर पर आश्रित 22 मरीजों की दर्दनाक मौत हो गई। ये घटना 21 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से कुछ समय पहले हुई थी। ऑक्‍सीजन लीक होते ही पूरे अस्‍पताल परिसर में चारों तरफ धुंए का गुबार चारों तरफ फैल गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.