Move to Jagran APP

Gujarat: बजट सत्र के पहले दिन कांग्रेस ने इन मुद्दों को लेकर किया हंगामा

Gujarat गुजरात में बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल आचार्य देवव्रत के अभिभाषण के साथ ही कांग्रेस ने राज्य में हुए विविध पेपर लीक कांड व राजकोट पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल की व्यापारियों से चौथ वसूली को लेकर सदन में हंगामा शुरू कर दिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 02 Mar 2022 06:12 PM (IST)Updated: Wed, 02 Mar 2022 06:12 PM (IST)
Gujarat: बजट सत्र के पहले दिन कांग्रेस ने इन मुद्दों को लेकर किया हंगामा
गुजरात बजट सत्र के पहले दिन कांग्रेस ने इन मुद्दों को लेकर किया हंगामा। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात विधानसभा के बजट सत्र के पहले ही दिन कांग्रेस ने पेपर लीक, पुलिस की चौथ वसूली जैसे मुद्दे को लेकर सदन में हंगामा किया। कांग्रेस विधायक इमरान खेडावाला ने राज्य में नशे के अवैध कारोबार का मुद्दा उठाया, लेकिन राजस्थान सरकार का पुरानी पेंशन योजना सब मुद्दों पर भारी नजर आ रही है। गुजरात विधानसभा में स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर व सदन के पूर्व दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई। वित्तमंत्री कनुभाई देसाई गुरुवार को अपना पहला बजट पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि यह बजट युवाओं, महिलाओं, किसान, आदिवासी तथा सरकारी नौकरी वालों के फायदे वाला साबित होगा। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के इस बजट से लोगों को काफी उम्मीदें है, वहीं विपक्ष सरकार पर सार्वजनिक सुविधाओं व महंगाई आदि मुद्दों को लेकर हमलावर है। राज्यपाल आचार्य देवव्रत के अभिभाषण के साथ ही कांग्रेस ने राज्य में हुए विविध पेपर लीक कांड व राजकोट पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल की व्यापारियों से चौथ वसूली को लेकर सदन में हंगामा शुरू कर दिया।

loksabha election banner

कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना

कांग्रेस के उपनेता शैलेष परमार ने कहा कि भाजपा सरकार के इशारे पर पुलिस व्यापारियों से फिरौती वसूलने लगी है। राज्य में हर भर्ती में पेपर लीक कर भाजपा ने अपने करीबियों को सरकारी नौकरी दिलाने का काम किया है, जिसके कारण आम युवा बेरोजगारी झेल रहा है। कांगेस विधायक इमरान खेडावाला ने बीते छह माह में अहमदाबाद में तीन हजार टेक्सटाइल यूनिट बंद होने का दावा करते हुए कहा कि प्रशासन व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के रवैये से परेशान होकर मिल मालिकों ने इन्हें बंद कर दिया, जिससे हजारों युवा बेरोजगार होकर नशे के धंधे में फंस रहे हैं। अहमदाबाद में कभी हजारों टेक्सटाइल मिलें चला करती थीं, इसीलिए इसे भारत का मैनचेस्टर भी कहा जाता था, लेकिन अब यह सिमटता जा रहा है। चुनावी साल में कांग्रेस फिर किसान, आदिवासी, युवा बेकारी, महिला सुरक्षा तथा कोरोना महामारी का मुद्दा उठा रही है, लेकिन हाल ही में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार की ओर से लागू की गई पुरानी पेंशन योजना धीमे-धीमे गुजरात में भी मुद्दा बनने लगा है। कांग्रेस कर्मचारी वर्ग को खुश करने के लिए इस मुद्दे को सदन से लेकर सड़क तक उठाने की तैयारी में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.