Move to Jagran APP

Gujarat University Election: छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई की जीत

Gujarat University Election गुजरात विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनावों में एनएसयूआई ने जीत हासित कर एबीवीपी को कड़ी शिकस्‍त दी है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 07:43 AM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 07:43 AM (IST)
Gujarat University Election:  छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई की जीत
Gujarat University Election: छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई की जीत

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनावों में एनएसयूआई ने बाजी मारते हुए एबीवीपी को सीनेट व स्‍टूडेंट वेलफेयर की सीटों पर कड़ी शिकस्‍त दी है। करीब 4 साल बाद हुए चुनावों में डीजे को लेकर दोनों संगठनों के कार्यकर्ता में आपसी झड़प भी हुई। 

loksabha election banner

गुजरात विश्वविद्यालय व इससे संबंधित करीब दो सौ कॉलेज में सीनेट की 10 व स्टूडेंट वेलयफेयर की 14 सीट के चुनाव के लिए कुछ माह से तैयारियां चल रही थी। नेशनल स्‍टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया एनएसयूआई व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एबीवीपी के प्रत्याशियों के बीच सीधी टक्‍कर थी। सीनेट की दो सीट पर एबीवीपी के दो प्रत्‍याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए थे लेकिन 8 सीट पर हुए चुनाव में एनएसयूआई ने 6 जबकि एबीवीपी 2 पर ही जीत दर्ज कर सकी। उधर वेलफेयर की 14 सीट में से 9 पर एनएसयूआई जबकि 5 पर एबीवीपी विजेता रही। सोमवार को मतगणना के दौरान दोनों संगठनों के कार्यकर्ता डीजे बजाने को लेकर आपस में भिड़ गए पुलिस ने बीच बचावकर मामला शांत कराया। 

एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस के युवा नेता इंद्रविजयसिंह गोहिल ने कहा ये परिणाम कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एक तोहफा है। गोहिल ने सरकार पर  गुजरात विश्वविद्यालय के चुनाव चार साल तक टालने का भी आरोप लगाया। गोहिल ने कहा कि गुजरात का युवा भाजपा सरकारकी नीतियों से नाराज है। उधर एबीवीपी ने एनएसयूआई पर मतदाता सूची में गड़बड़ी कर चुनाव जीतने का आरोप लगाया। 

कांग्रेस की गांधी संदेश यात्रा रद

गुजरात कांग्रेस ने 12 मार्च को दांडी मार्च की वर्षगांठ पर निकाली जाने वाली गांधी संदेश यात्रा को कोरोना वायरस को लेकर डब्‍ल्‍यूएचओ व केंद्र सरकार की एडवाइजरी के चलते रद्रद कर दिया है। गुजरात कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव व नेता विपक्ष परेश धनाणी ने इसकी जानकारी दी। इस यात्रा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व प्रियंका गांधी शामिल होने वाले थे। सातव व धनाणी ने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन व केंद्र सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेसने इस यात्रा को रद कर दिया है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.