अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में नवरात्रि से पहले सरकार ने रात्रि कर्फ्यू में ढील देने के साथ सामाजिक, सांस्कृतिक, पर्व-त्योहार तथा विवाह समारोह के लिए कई तरह की छूट बढ़ा दी है। राज्य में कब रात्रि कर्फ्यू 12:00 से सुबह 6:00 तक रहेगा जबकि व्यापारिक प्रतिष्ठान, दुकानें तथा बाजार रात को 10 बजे तक खुले रखे जा सकेंगे। सरकार ने मोहल्लो में गरबा की छूट दी है जबकि सोसाइटी के भीतर 400 लोगों की संख्या में गरबा, दशहरा आदि के कार्यक्रम किए जा सकेंगे। विविध सामाजिक कार्यक्रम व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में 400 लोगों के भाग लेने की छूट दी गई है।

अंतिम यात्रा में शामिल हो सकेंगे 100 लोग

कर्फ्यू के दौरान विवाह समारोह व अन्य कार्यक्रम नहीं किए जा सकेंगे।अंतिम यात्रा के लिए अब सरकार ने 100 लोगों तक के शामिल होने की छूट दे दी है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल एवं गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी की उपस्थिति में आयोजित बैठक में यह फैसला किया गया, सरकार ने सभी तरह के समारोह, बाजार, व्यापारिक प्रतिष्ठान, सिनेमा आदि जगहों पर मास्क, शारीरिक दूरी, सैनेटाइजिंग तथा कोरोना वैक्सीन की अनिवार्यता को लागू रखा है।

सिनेमा, स्विमिंग पूल, सलून रात 10 बजे तक खुले रहेंगे

गृह विभाग के अतिरिक्त सचिव निखिल भट्ट की ओर से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि अन्य राज्यों से गुजरात में आने वाले लोगों के लिए स्वास्थ्य विभाग की अधिसूचना अमल में होगी। ‌ बाजार, व्यापारिक प्रतिष्ठान, तथा सिनेमा, स्विमिंग पूल, सलून आदि रात को 10 बजे तक खुले रख सकेंगे। सरकार ने कहा है कि सार्वजनिक बाग-बगीचे भी रात 10:00 बजे तक खुले रख सकेंगे। गुजरात में अब तक 8 लाख 25,000 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं जबकि 10,000 से अधिक लोगों को कोरोना के कारण अपनी जान खोनी पड़ी।

बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना के लेकर जारी अपडेट 

गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण केके 17 मामले सामने आए। 12 लोग डिस्चार्ज हुए और 0 लोगों की मृत्यु

राज्य में अब तक कोरोना के कुल मामले: 8,25,814

कुल डिस्चार्ज: 8,15,587

सक्रिय मामले: 145

कुल मृत्यु: 10,082

Edited By: Babita Kashyap