Move to Jagran APP

गुजरात में मानसून की शुरुआत, 12 से 17 जून तक अहमदाबाद, वडोदरा और सूरत समेत इन जिलों में बारिश की संभावना

किसानों के लिए अच्छी खबर है। गुजरात में इस बार मानसून 4 दिन पहले ही आ गया है। प्रदेश में मानसून की आधिकारिक शुरुआत हो चुकी है। मौसम विभाग के मुताबिक आज पूरे गुजरात में व्यापक बारिश हो सकती है। 12 से 17 जून तक अहमदाबाद गांधीनगर वडोदरा सूरत वलसाड नवसारी अमरेली भावनगर और गिर सोमनाथ सहित जिलों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Tue, 11 Jun 2024 03:08 PM (IST)
गुजरात में मानसून की शुरुआत, 12 से 17 जून तक अहमदाबाद, वडोदरा और सूरत समेत इन जिलों में बारिश की संभावना
गुजरात में मानसून की शुरुआत, 12 से 17 जून तक अहमदाबाद

ऑनलाइन डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात में मानसून ने दस्तक दे दी है। बता दें कि लोगों के लिए ये खुशखबरी समय से पहले आई है, क्योंकि गुजरात में मानसून 4 दिन पहले ही आ गया है। बारिश होने से किसान भी खुश दिखाई दे रहे हैं। 

दक्षिण गुजरात के वलसाड में मानसून ने दी दस्तक

किसानों के लिए अच्छी खबर है। गुजरात में इस बार मानसून 4 दिन पहले ही आ गया है। प्रदेश में मानसून की आधिकारिक शुरुआत हो चुकी है।

गुजरात में आज से मानसून की शुरुआत हो गई है। मेघराजा दक्षिण गुजरात के वलसाड में प्रवेश कर चुके हैं। मौसम विभाग के मुताबिक आज पूरे गुजरात में व्यापक बारिश हो सकती है। 12 से 17 जून तक अहमदाबाद, गांधीनगर, वडोदरा, सूरत, वलसाड, नवसारी, अमरेली, भावनगर और गिर सोमनाथ सहित जिलों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

इन जिलों में आज बारिश की संभावना

अहमदाबाद, मेहसाणा, गांधीनगर, महिसागर, अरावली, दाहोद, पंचमहल, वलसाड, नवसारी, डांग, तापी, आनंद, साबरकांठा, खेड़ा, बोटाद, अमरेली, राजकोट, सुरेंद्रगढ़, भावनगर, छोटा उदेपुर, वडोदरा, नर्मदा, सूरत में आज आंधी तूफान। भरूच में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

12 जून को कहां-कहां है बारिश की संभावना?

12 जून को गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, महिसागर, पंचमहल, दाहोद, वडोदरा, छोटा उदेपुर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, नवसारी, डांग और वलसाड में बारिश होने की संभावना है।

13 जून को कहां हो सकती है बारिश?

13 जून को साबरकांठा, अरावली, गांधीनगर, अहमदाबाद, महिसागर, खेड़ा, आनंद, वडोदरा, पंचमहल, दाहोद, भरूच, छोटा उदेपुर, नर्मदा, सूरत, तापी, डांग, नवसारी, वलसाड, भावनगर, अमरेली और गिर सोमनाथ में बारिश होने की संभावना है। 

14 जून को इस जिले में बारिश की संभावना

सूरत, नवसारी, डांग, वलसाड, अमरेली, भावनगर, गिर सोमनाथ में 14 और 15 जून को बारिश हो सकती है। नवसारी, वलसाड, गिर सोमनाथ, अमरेली और भावनगर में 16 और 17 जून को बारिश होने की संभावना है।

पिछले 24 घंटें के बारिश के आंकड़े

महिसागर जिले के संतरामपुर में 40 मिमी, कडाना में 20 मिमी, पंचमहल के मोरवा (हदफ) में 27 मिमी, गांधीनगर के कलोल में 20 मिमी, दाहोद के संजेली में 15 मिमी, मेहसाणा के काडी में 12 मिमी, गांधीनगर में 11 मिमी और वलसाड में 10 मिमी बारिश हुई।

वहीं, जेतपुर में 5 मिमी, राजुला में 5 मिमी, खेरगाम में 5 मिमी, भचाऊ में 5 मिमी, अहमदाबाद शहर में 5 मिमी, छोटा उदेपुर में 5 मिमी, धनपुर में 5 मिमी, जाफराबाद में 4 मिमी, 4 मिमी सावर कुंडला, रणपुर में 4 मिमी, सिंहवाड में 4 मिमी, पालिताना में 3 मिमी, अमरेली में 2 मिमी, बाबरा में 2 मिमी, धरमपुर में 2 मिमी, विजयनगर में 2 मिमी, प्रांतिज में 2 मिमी, झालोद में 1 मिमी बारिश दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें- India Maldives Conflict: मोहम्मद मुइज्जू खड़ा करेंगे नया बवाल? मालदीव सरकार भारत के साथ हुए इन समझौतों की करेगी समीक्षा

यह भी पढ़ें- बेंगलुरु में 5 महीने के बच्चे को ले जा रही निजी एम्बुलेंस पर बदमाशों ने किया हमला: रिपोर्ट