अहमदाबाद, एएनआइ। गुजरात में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 372 नये मामले सामने आये और 20 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्‍य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 15944 तक पहुंच गयी है। अब तक 8609 लोग स्‍वस्‍थ होकर अपने घर लौट चुके हैं और 980 की इस महामारी के कारण जान जा चुकी है।   

 गौरतलब है कि वीरवार को गुजरात में कोरोना संक्रमण के 367 नये मामले सामने आये थे और 22 लोगों की मौत हुई थी। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार वीरवार तक यहां संक्रमित मरीजों की संख्‍या 15572 थी और कुल 960 लोगों की मौत दर्ज हुई थी। वहीं बुधवार को 376 नये मामले सामने आये थे और 23 संक्रमितों की मौत हुई थी। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार, बुधवार को राज्‍य में कुल सं‍क्रमित मरीजों की संख्‍या 15205 तक  थी और कुल 938 मौतें दर्ज की गयी थी।  

गुजरात के अहमदाबाद में शुक्रवार को 197 डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इनमें से 38 डॉक्टर अपनी निजी क्लीनिक का संचालन करते हैं, जबकि 159 डॉक्टर सरकारी और अर्द्ध सरकारी अस्पतालों में कार्यरत हैं। इनमें से 95 प्रतिशत जूनियर और रेजिडेंट डॉक्टर हैं। हालांकि इनमें सीनियर डॉक्टर की संख्‍या बहुत कम हैं। अस्‍पतालों में कार्यरत 95 प्रतिशत जूनियर डॉक्टर्स ही इस संक्रमण का शिकार हुए हैं। यहां कई ऐसे डॉक्‍टर भी हैं जो पति और प‍त्‍नी दोनों ही कोरोना पॉजिटिव हैं। कई डॉक्‍टर का तो पूरा परिवार ही कोरोना संक्रमित है।    

डॉ. हेमांग अंबाणी की पत्नी, पुत्री, पिता और माता सभी कोरोना पॉजिटिव हैं। वहीं, डॉ. नीला प्रजापति के दो बेटे माता-पिता सहित परिवार के छह सदस्‍य कोरोना संक्रमित हैं। डॉ. अंकित शाह के साथ उनका मासूम बेटा और माता-पिता की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है। अस्‍पताल के कई स्टाफ मेंबर्स भी कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं। डॉक्टर आदित्य उपाध्याय सहित दो डॉक्टर की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है और दो डॉक्टर वेंटिलेशन पर हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस