Move to Jagran APP

पद्मावत को रिलीज करने के लिए तारीख कभी नहीं आएगी: राजपूत करणी सेना

करणी सेना पद्मावत को रिलीज करने के लिए 25 जनवरी की तारीख कभी नहीं आएगी, ऐसा हुआ तो उसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 19 Jan 2018 11:17 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2018 12:17 PM (IST)
पद्मावत को रिलीज करने के लिए तारीख कभी नहीं आएगी: राजपूत करणी सेना
पद्मावत को रिलीज करने के लिए तारीख कभी नहीं आएगी: राजपूत करणी सेना

अहमदाबाद। उच्चतम न्यायालय की ओर से संजय लीला भंसाली की फिल्म पदमावत को देशभर में रिलीज करने की हरी झंडी मिलने के बाद गुजरात में राजपूत करणी सेना ने जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर विरोध जताया। सेना ने गांधीनगर के सिटीपल्स मल्टीप्लेक्स परिसर में आगजनी की जिसके बाद राज्य के मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने समाज से शांति की अपील जारी की वहीं कांग्रेस ने भाजपा पर फिल्म को लेकर राजनीति का आरोप लगाया है। 

loksabha election banner

राजपूत करणी सेना गुजरात के अध्यक्ष राजसिंह शेखावत ने कहा कि निर्देशक संजय लीला भंसाली ने बेशक फिल्म का नाम पद्मावती से पद्मावत कर दिया हो लेकिन इससे राजपूत समाज की नाराजगी कम नहीं हो जाती है। सुप्रीम कोर्ट ने भले फिल्म को मंजूरी दे दी लेकिन राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को मेवाड के इतिहास व देश की जनभावना के साथ खिलवाड नहीं होने देना चाहिए। सेंसर बोर्ड ने फिल्म में महज तीन कट लगाकर इसे मंजूरी दे दी इससे समाज की नाराजगी दूर नहीं हो जाती है।

पद्मावत को रिलीज करने के लिए 25 जनवरी की तारीख कभी नहीं आएगी, ऐसा हुआ तो उसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। इसी बीच करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर में सिटी पल्स मल्टीप्लेक्स के परिसर में टायर जलाकर विरोध जताया इसके अलावा धोलका - बावला हाइवे, एसजी हाइवे अहमदाबाद सहित कई अन्य शहरों में भी करणी सेना ने विरोध प्रदर्शन किए। 

गुजरात के राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने कहा है कि सरकार ने फिल्म पर रोक लगाने के लिए उच्चतम न्यायालय में भी अपना पक्ष रखा लेकिन इसे प्रदर्शन की मंजूरी मिलने के बावजूद सरकार फैसले का कानूनी अध्ययन करेगी। जाडेजा ने सभी नागरिकों व संगठनों से राज्य में शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील की है।

उधर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल ने कहा है कि गुजरात चुनाव से पहले भाजपा फिल्म पर बैन करती है अब अदालत के फैसले की आड में इसके रिलीज का रास्ता साफ कर रही है, गोहिल ने कहा कि भाजपा सरकार चाहे तो फिल्म पर रोक लगा सकती है लेकिन अब उसे ऐसा नहीं करना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.