Move to Jagran APP

Gujarat Rains: गुजरात में अगले 24 घंटों में होगी भारी बारिश, हाई अलर्ट जारी

Gujarat Rains मौसम विभाग ने गुजरात के सौराष्ट्र व कच्‍छ में आगामी 24 घंटे में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है जिसके चलते राज्‍य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 02:44 PM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 03:00 PM (IST)
Gujarat Rains: गुजरात में अगले 24 घंटों में होगी भारी बारिश, हाई अलर्ट जारी
Gujarat Rains: गुजरात में अगले 24 घंटों में होगी भारी बारिश, हाई अलर्ट जारी

अहमदाबाद, जेएनएन। Gujarat Rains गुजरात में मानसून की 80 फीसदी बारिश हो चुकी है, राजकोट में बीते 30 घंटे में 18 इंच बारिश होने से कई इलाके जलमग्न होने के बाद राहत बचाव कार्य के लिए सेना की टुकडियां भेजी गई है। वर्षाजनित हादसों में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। भारी वर्षा की चेतावनी के चलते राज्य हाई अलर्ट पर है। 

loksabha election banner

गुजरात: राजकोट में भारी बारिश जारी

वडोदरा में विश्वामित्री नदी के पास के क्षेत्र में बाढ़ के कारण नदी में जल स्तर में भारी वृद्धि हुई है

राज्य का आपदा प्रबंधन तंत्र समूचे गुजरात में बारिश के हालात की निगरानी कर रहा है, नदियों के बहाव वाले इलाकों में लोगों को सुरक्षित स्‍थलों पर पहुंचाने के काम को प्राथमिकता से किया जा रहा है। ध्रांगध्रा व जामनगर में बाढ के पानी में फंसे लोगों को हेलीकॉप्‍टर से एयरलिफ़ट किया गया। सरदार सरोवर व उकाई सहित राज्य के 17 बांध पूरी तरह लबालब हो चुके हैं और ओवरफ़्लो हो गए जबकि अहमदाबाद के नवरंगपुरा का स्‍टेडियम बरसाती पानी से भरकर तरणताल बन चुका है। बीते चौबीस घंटे में 6 इंच वर्षा ने अहमदाबाद के कई इलाकों को पानी-पानी कर दिया। वासणा, पालडी, वेजलपुर, जीवराज पार्क, वस्‍त्रापुर आदि इलाकों में घरों में पानी घुस गया। 

भारी वर्षा के बाद कच्छ के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। 

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने बताया कि गत वर्ष बांधों में 56 फीसदी पानी जमा हुआ जबकि इस बार अभी तक 60  फीसदी पानी भर चुका है, राज्य की 15 तहसील में दस इंच से अधिक जबकि शेष 236 तहसीलों में भी अच्छी वर्षा दर्ज की गई है। राज्‍य में अब कोई जिला पानी की कमी से नहीं जूझ रहा है। नर्मदा, विश्वामित्री, तापी, साबरमती के बेसिन वाले शहर व कस्बों में आपदा प्रबंधन विशेष निगरानी कर रहा है। 

मुख्यमंत्री रुपाणी ने बताया कि अहमदाबाद में मकान धराशायी होने से 4 व नडियाद में हाउसिंग बोर्ड की सालों पुरानी एक बिल्डिंग गिर जाने से 4 लोग दबकर मर गए। इसके अलावा तीन अन्य शहरों में एकएक के मौत की खबर है। सौराष्ट्र व कच्‍छ में आगामी 24 घंटे में भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है। राजकोट, अहमदाबाद के अलावा जामनगर, मोरबी, सुरेंद्रनगर, बोटाद आदि जिलों में भी राहत एवं बचाव कार्य तेज किए गए हैं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.