Move to Jagran APP

Gujarat Terrorists Arrested: गुजरात में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, एटीएस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से ISIS के चार आतंकी दबोचे

ISIS terrorists arrested गुजरात एटीएस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी स्लीपर सेल हैं या नहीं इसकी जांच शुरू कर दी गई है। गुजरात एटीएस को केंद्रीय एजेंसी से इनपुट मिले थे। इसके बाद एटीएस द्वारा हवाई अड्डे पर गहन तलाशी ली गई और चार लोगों को पकड़ा गया जो मूल रूप से श्रीलंकाई नागरिक हैं।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Published: Mon, 20 May 2024 03:18 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2024 03:56 PM (IST)
ISIS terrorists arrested गुजरात एटीएस की बड़ी कार्रवाई।

जेएनएन, अहमदाबाद। ISIS terrorists arrested गुजरात में बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया गया है।गुजरात एटीएस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी स्लीपर सेल हैं या नहीं, इसकी जांच एटीएस ने शुरू कर दी है।

केंद्रीय एजेंसी से मिले थे इनपुट

जानकारी के अनुसार, गुजरात एटीएस को केंद्रीय एजेंसी से इनपुट मिले थे। इसके बाद, एटीएस द्वारा हवाई अड्डे पर गहन तलाशी ली गई और चार लोगों को पकड़ा गया, जो मूल रूप से श्रीलंकाई नागरिक हैं। यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि गिरफ्तार किए गए चारों लोगों का गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन है या नहीं।

केंद्रीय एजेंसी पिछले कुछ समय से अहमदाबाद हवाई अड्डे पर सोने सहित अन्य वस्तुओं की तस्करी पर कड़ी नजर रख रही है। इस बीच एक केंद्रीय एजेंसी की ओर से गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए गए हैं।

लंबे समय से आतंकी संगठन में सक्रिय

इसके बाद एटीएस टीम की ओर से एयरपोर्ट पर निगरानी बैठा दी गई। जिस दौरान एक संदिग्ध नजर आया और उससे गहनता से पूछताछ की गई तो चार लोगों के नाम सामने आए। गिरफ्तार किए गए चारों लोग आईएसआईएस से जुड़े हैं और लंबे समय से इस आतंकी संगठन में सक्रिय थे।

आईपीएल के दो मैच 21 और 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने हैं। आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है. एयरपोर्ट फिलहाल हाई अलर्ट पर है।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले लोकसभा चुनाव 2024 की गुजरात सीटों के लिए मतदान से पहले 16 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मेल में मिली थी। उस वक्त पुलिस ने स्कूल की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी थी और सघन चेकिंग की थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.