Move to Jagran APP

Gujarat: निलंबित आइएएस गौरव दहिया ने लीनू सिंह के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

Gaurav Dahiya. गौरव दहिया ने खुद पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली दिल्‍ली की महिला लीनू सिंह के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 08:30 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 08:30 PM (IST)
Gujarat: निलंबित आइएएस गौरव दहिया ने लीनू सिंह के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
Gujarat: निलंबित आइएएस गौरव दहिया ने लीनू सिंह के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Gaurav Dahiya. गुजरात के निलंबित आइएएस गौरव दहिया ने खुद पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली दिल्‍ली की महिला लीनू सिंह के खिलाफ पुलिस में जबरन धन वसूली, आपराधिक साजिश रचने व आत्‍महत्‍या की धमकी की शिकायत दर्ज कराई है। लीनू सिंह व दहिया में लंबे समय तक शादीशुदा जोड़े की तरह साथ रह चुके हैं। गुजरात कैडर के आइएएस गौरव दहिया व दिल्‍ली की युवती लीनू सिंह के मामले ने अब नया मोड़ ले लिया है। यौन शोषण व शादीशुदा होकर दूसरी युवती से संबंध बनाने के आरोप झेल रहे आइएएस दहिया ने लीनू सिंह के खिलाफ दिल्‍ली के मालवीय नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

loksabha election banner

दहिया ने कहा कि लीनू सिंह व उसके पति कुलदीप दिनकर ने मिलकर उसके खिलाफ आपराधिक साजिश रची है। लीनू सिंह ने नवंबर 2015 में दहिया पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने व दहिया को अपनी तीन साल की पुत्री का पिता बताया था। इस मामले में आइएएस सुनयना तोमर सहित पांच महिला आइएएस अधिकारियों ने जांच की थी। हाल दहिया मामले की जांच के लिए सेवानिवृत्‍त आइएएस वीएस गढवी को जांच के लिए सौंपा गया है।

दहिया ने गत दिनों दिल्‍ली में शिकायत कर लीनू सिंह व उसके पति दिनकर पर जबरन धन वसूली, आपराधिक साजिश रचने व बदनाम करने की शिकायत दर्ज कराई है। दहिया ने इसमें कहा है कि लीनू ने खुद को अविवाहित बताकर दिल्ली के एक होटल में उनसे मिली थी। उसने यह भी बताया था कि 2011 में उसने नेपाल के नेशनल मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया। दहिया का आरोप है कि लीनू ने उसे एक मैसेज भेजकर कहा कि गांधीनगर का घर, दिल्‍ली का फ्लैट उनके नाम कर दें तो वे उनकी जिंदगी से चली जाएगी तथा किसी और से विवाह कर लेगी। दहिया का कहना है कि लीनू शादीशुदा है और उनसे धन ऐंठना चाहती है, वह कई बार आत्‍महत्‍या की भी धमकी दे चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.