Move to Jagran APP

Gujarat: हिंदू सनातन संघ के नेता उपदेश राणा ने की सुरक्षा बढ़ाने की मांग, कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं हिंदूवादी नेता

उपदेश राणा ने बताया कि उक्त दोनों की हत्या के बाद से उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही थी। इसके बाद संगठन की ओर से गुजरात व देश के अन्य क्षेत्रों में सौ से अधिक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस मामले में केवल सूरत अपराध शाखा ने ही कार्रवाई कर मौलवी अबुबकर की गिरफ्तारी की है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Mon, 13 May 2024 09:00 PM (IST)
Gujarat: हिंदू सनातन संघ के नेता उपदेश राणा ने की सुरक्षा बढ़ाने की मांग, कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं हिंदूवादी नेता
उपदेश राणा ने जान से मारने की धमकी मिलने के बाद गुजरात सरकार से सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। हिंदू सनातन संघ के नेता उपदेश राणा ने स्वयं को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद गुजरात सरकार से सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। इस मामले में सूरत अपराध शाखा ने मौलवी सोहेल अबुबकर को गिरफ्तार कर रिमांड पर ले रखा है। राणा ने उत्तर प्रदेश में कमलेश तिवारी एवं गुजरात में किशन भरवाड़ की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि वे भी कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

राणा ने बताया कि उक्त दोनों की हत्या के बाद से उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही थी। इसके बाद संगठन की ओर से गुजरात व देश के अन्य क्षेत्रों में सौ से अधिक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस मामले में केवल सूरत अपराध शाखा ने ही कार्रवाई कर मौलवी अबुबकर की गिरफ्तारी की। अन्य शहरों में पुलिस ने कार्रवाई के स्थान पर समरी रिपोर्ट भरकर मामले को बंद कर दिया।

सूरत पुलिस ने राणा को एक्स श्रेणी की सुरक्षा दे रखी है। सूरत अपराध शाखा की ओर से गत छह मई को पकड़े गए मौलवी से पूछताछ में पता चला था कि राणा की हत्या के लिए एक करोड़ रुपये की सुपारी देने की बात हुई थी।