Move to Jagran APP

Gujarat: गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल बोले, सरदार पटेल की प्रतिमा से कांग्रेस को परहेज

Gujarat गुजरात विधानसभा के बजट सत्र के प्रारंभ होने से पहले नितिन पटेल ने कहा कि कांग्रेस के नेता स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी देखने जाना चाहें तो सरकार उनके लिए बस की व्‍यवस्‍था करके देगी। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को सरकारी सुविधाओं व भवनों का सदुपयोग करना चाहिए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 08:06 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 08:06 PM (IST)
Gujarat: गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल बोले, सरदार पटेल की प्रतिमा से कांग्रेस को परहेज
गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल बोले, सरदार पटेल की प्रतिमा से कांग्रेस को परहेज। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात के उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस नेता भाजपा के बनाए अस्‍पताल में इलाज करा लेते हैं, लेकिन सरदार पटेल की प्रतिमा स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी को देखने इसलिए नहीं जाते, क्‍योंकि उसका निर्माण भाजपा ने कराया है। गुजरात विधानसभा के बजट सत्र के प्रारंभ होने से पहले नितिन पटेल ने कहा कि कांग्रेस के नेता स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी देखने जाना चाहें तो सरकार उनके लिए बस की व्‍यवस्‍था करके देगी। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को सरकारी सुविधाओं व भवनों का सदुपयोग करना चाहिए। गांधीनगर में बनाए गए महात्‍मा मंदिर में भी वे समारोह करना चाहें तो सरकार उपलब्‍ध कराने को तैयार है।

loksabha election banner

सोमवार से विधानसभा का बजट सत्र प्रारंभहुइा जिसमें पूर्व मुख्‍यमंत्री माधवसिंह सोलंकी, पूर्व मुख्‍यमंत्री केशुभाई पटेल को याद किया तथा श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने उन्‍हें याद करते हुए कहा कि पूर्व सीएम सोलंकी गोकुल ग्रामयोजना व सरदार सरोवर बांध के निर्माण में योगदान के लिए हमेशा याद किये जाएंगे। केशुभाई ने समग्र जीवन ग्रामीण विकास,किसान तथा लोगों के सामाजिक उत्‍कर्ष में लगाया। सदन में चार पूर्व दिवंगत राज्‍यमंत्री व सात विधायकों को भी श्रद्धांजलि दी गई।

मोबाइल एप से बजट

राज्‍य सरकार का बजट मोबाइल एप के माध्यम से पेश किया जाएगा, गुजरात बजट एप्‍लीकेशन गुगल प्‍ले स्‍टोर पर उपलब्‍ध होगी। इसमें सरकार के 27 विभागों के दस्‍तावेज, वर्ष 2021-22 के बजट के दो खंड, बजट से संबंधित समाचार, हाईलाइट्स तथा खास बिन्‍दू गुजराती व अंग्रेजी भाषा में उपलब्‍ध होंगे। बतौर वित्‍तमंत्री पटेल बुधवार को राज्य का बजट मोबाइल ऐप के जरिए पेश करेंगे।

लवजिहाद के खिलाफ कानून

गृह राज्‍यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा है कि लव जिहाद के शैतान पर लगाम कसने के लिए सरकार इस सत्र में लव जिहाद को लेकर कानून लेकर आएगी। राज्‍य में किसी भी लड़की को लव जिहाद की शिकार बनाकर धर्मांतरण नहीं किया जा सकेगा। जाडेजा ने कहा कि मासूम लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाकर उनसे शादी करने के बाद उन पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाला जाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.