अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 33 मामले सामने आए और एक व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य में अब तक कोरोना से 10 हजार 76 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 8 लाख 13924 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं। गुजरात में रविवार को कोरोना टीकाकरण बंद रहा सरकार ने बुधवार में रविवार को नवजात बच्चों के टीकाकरण के कारण कोरोना के टीकाकरण को सप्ताह में दो दिन बंद रखने का फैसला किया।

गुजरात में अब तक कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 8 लाख 24493 हो गई है। पिछले 24 घंटे में अहमदाबाद महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना से एक मौत दर्ज हुई जबकि 20 जिले ऐसे रहे जहां कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया। वडोदरा महानगर पालिका में कोरोना के पांच मामले सामने आए जबकि अहमदाबाद में 4, सूरत महानगर पालिका में 4, जामनगर में 2, जूनागढ़ में 1, जबकि भावनगर में गांधीनगर में करुणा के मामले 0 रहे। राज्य के विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले इस प्रकार रहे तापी में सबसे अधिक 4 मामले दर्ज किए गए जबकि अमरेली जिला, गिर सोमनाथ, बनासकांठा व सोमनाथ जिले में 2-2 मामले दर्ज हुए।

इसके अलावा जूनागढ़ जिले खेड़ा राजकोट वड़ोदरा वलसाड में 1-1 मामला दर्ज हुआ। जबकि अहमदाबाद जिला, आणंद, हरवली भरूच भावनगर, बोटाद, छोटा उदेपुर, दाहोद, देवभूमि द्वारका, गांधी नगर, जामनगर, कच्छ महीसागर मेहसाणा, मोरबी, नर्मदा, नवसारी, पंचमहाल, पाटण, पोरबंदर, सूरत, सुरेंद्रनगर में कोरोना का एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ। 

गौरतलब है कि शनिवार को राज्‍य में कोरोना संक्रमण के 37 मरीजों की पुष्टि हुई थी और एक मरीज की मौत दर्ज की गई थी। शनिवार तक राज्‍य में कुल 8 लाख 24460 लोग संक्रमित हुए थे जिनमें से 8 लाख 13853 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं। बता दें कि गुजरात में 1 जुलाई से मौत का आंकड़ा 10074 तक ही सीमित था लेकिन शनिवार को सूरत में एक संक्रमित की मौत दर्ज की गई। अच्‍छी बात यह रही कि बीते कुछ दिनों से राज्‍य में किसी भी जिले में संक्रमित मरीजों के आंकड़े दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाये हैं।

Edited By: Babita Kashyap