Move to Jagran APP

Gujarat Coronavirus 3rd Wave Update: गुजरात में कोरोना संक्रमण के 32 नए मामले, एक मरीज की मौत

Gujarat Coronavirus 3rd Wave Update गुजरात में बीते 24 घंटे में कोरोना के 32 नए मामलों की पुष्टि हुई है और एक संक्रमित की मौत दर्ज की गई है। राज्य में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 801 है। वहीं मौत का आंकड़ा 10074 पर अटका है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 01:17 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 01:17 PM (IST)
गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 32 नए मामले

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 32 मामले सामने आए। जबकि आणंद जिले में एक की मौत हो गई, इसके अलावा किसी भी शहर व जिले में कोरोना से मौत की खबर नहीं है। राज्य में करीब 6 माह बाद सभी जिले वह महानगरों में संक्रमण का आंकड़ा भी एक अंत में सिमट गया है। सबसे अधिक अहमदाबाद महानगरपालिका में 9 केस दर्ज किए गए। इसके अलावा सूरत में 3, राजकोट 02, जामनगर 01, वडोदरा 01, जूनागढ़ 00 तथा भावनगर में 00, गांधीनगर में 00, केस दर्ज किए गये।

loksabha election banner

गुजरात में कोरोना संक्रमण के अब तक 8 लाख 24274 मामले सामने आ चुके हैं, इनमें से 8 लाख 13399 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके। राज्य में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या एक हजार से घटकर 801 रह गयी है। राज्य में कोरोना से मौत का आंकड़ा 10074 तक पहुंच गया है। सोमवार को कोरोना से राज्य में एक मौत दर्ज हुई।

गुजरात में सोमवार को 2 लाख 54759 टीके लगाए गए। राज्य में अब तक 2 करोड़ 81 लाख 15181 टीके लगाए जा चुके हैं। गुजरात के विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले इस प्रकार हैं, भरूच 2, कच्छ 2, वडोदरा 2, अमरेली, छोटा उदेपुर, दाहोद, गांधीनगर, गिर सोमनाथ, जामनगर, जूनागढ़, मेहसाणा, सूरत, वलसाड में कोरोना के 1-1 मामले दर्ज हुए। जबकि अहमदाबाद जिला आणंद, अरवल्ली, बनासकांठा, भावनगर, बोटाद, डांग, देवभूमि द्वारका, खेड़ा, महीसागर, मोरबी, नर्मदा, नवसारी, पंचमहाल, पाटण, पोरबंदर, राजकोट, साबरकांठा, सुरेंद्र नगर एवं तापी में पिछले 24 घंटे में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया।

गुजरात के यह 23 जिले ऐसे हैं जहां पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण का कोई चिन्ह नजर नहीं आया। राज्य में पिछले 6 माह में सोमवार को सबसे कम 32 मामले सामने आए। राज्य सरकार यह पहले ही घोषणा कर चुकी है कि प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर लगभग समाप्त हो चुकी है साथ ही सरकार संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए भी सभी आवश्यक तैयारियां कर चुकी है। गुजरात में सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों में बेड की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है साथ ही ऑक्सीजन की आपूर्ति का भी पुख्ता प्रबंध किया गया है। सरकार का प्रयास है कि हर जिले में एक-एक ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना कर दी जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.