Move to Jagran APP

Gujarat: किसान के बेटे ने गुजरात बोर्ड 10वीं के रिजल्ट में किया टॉप, 99.99 PR के साथ हासिल की पहली रैंक

गुजरात माध्यमिक बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट आज सुबह 8 बजे जारी कर दिया गया था जिसमें राजकोट के रहने वाले रुद्र गामी ने टॉप किया। स्कूल ने भी उसे हर मदद की। रुद्र ने अपने अच्छे रिजल्ट के लिए सारा श्रेय मा

By Preeti GuptaEdited By: Preeti GuptaThu, 25 May 2023 11:34 AM (IST)
Gujarat: किसान के बेटे ने गुजरात बोर्ड 10वीं के रिजल्ट में किया टॉप, 99.99 PR के साथ हासिल की पहली रैंक
किसान के बेटे ने गुजरात बोर्ड 10वीं के रिजल्ट में किया टॉप

अहमदाबाद, ऑनलाइन डेस्क। गुजरात माध्यमिक बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट आज सुबह 8 बजे जारी कर दिया गया था, जिसमें राजकोट के रहने वाले रुद्र गामी ने टॉप किया। हर बार की तरह इस बार भी गरीब और मध्यम वर्ग के छात्रों ने रिजल्ट में अच्छा प्रर्दशन किया। राजकोट से टॉप करने वाले रुद्र गामी ने 10वीं में 99.99PR अंक हासिल किए। गरीब परिवार से होने के बाद भी उसका पढ़ाई के लिए जूनून रहा। रुद्र ने मेहनत की और सभी को पछाड़ते हुए टॉप किया।

किसान हैं रुद्र के पिता

रुद्र के पिता राजकोट में काम करते हैं और गांव में खेती का काम भी करते हैं। बेटे की सफलता से परिवार के लोगों में खुशी का माहौल है। रिश्तेदारों और दोस्तों की बधाईयों का तांता लगा हुआ है। गुजराती जागरण से बातचीत में रुद्र ने कहा, मैं बेहद साधारण परिवार से आता हूं। हालाँकि मेरे पिता खेत में काम करते थे, लेकिन वे मेरी पढ़ाई के लिए राजकोट में एक मकान किराए पर लेते थे।

स्कूल ने रुद्र को दी मुफ्त शिक्षा

रुद्र ने बताया कि उसकी आर्थिक शिक्षा को देखते हुए स्कूल के प्रशासन ने उसे फ्री में शिक्षा दी थी। रुद्र ने कहा कि मैंने शुरू से ही बहुत मेहनत की। वह स्कूल टाइम के अलावा घर में भी लगातार पढ़ाई किया करता था। वहीं, रुद्र ने यह भी बताया कि पढ़ाई में उसको हमेशा अपने टीचरों से मदद मिली है। उसने अपनी जीत के लिए अपने टीचर्स और माता-पिता को सारा श्रेय दिया।

इंजीनियर बनना चाहता है रुद्र

रुद्र ने बताया कि वह आईआईटी में पढ़कर इंजीनियर बनना चाहता है। उसने कहा कि अब तक मेरे पिता और परिवार ने मेरा साथ दिया है और अगर मैं आने वाले दिनों में इसी तरह सफलता हासिल करता रहा तो मैं बड़ी सफलता हासिल करता रहूंगा।

किराए पर लिया घर, कारखाने में किया काम..बेटे को दी हर सुविधा

रुद्र के पिता जितेंद्रभाई गामी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मैं एक सामान्य परिवार से आता हूं और राजकोट में एक निजी कार्यालय में कृषि कार्य करता हूं। आज मेरा बेटा 99.99 प्रतिशत के साथ पूरे गुजरात बोर्ड में प्रथम आया है। आज मैं बहुत खुश हूँ। उनके पिता सोमनाथ जिले के तलाला में खेती करते थे।

96.66 प्रतिशत अंक किए हासिल

आज रुद्र गामी ने 10वीं कक्षा में 99.99PR और 96.66 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपने माता-पिता और स्कूल सहित राजकोट का नाम रौशन किया है। भले ही रुद्र के पिता खेती करते थे, लेकिन उन्होंने अपने बेटे को हर सुविधा दी। उन्होंने राजकोट में एक किराए का घर लिया और अपने बेटे को शिक्षित करने के लिए एक कारखाने में काम किया। हालांकि, उनके बेटे ने आज परीक्षा में टॉप कर उनका सिर फक्र से ऊंचा कर दिया है।