Move to Jagran APP

Navratri Festival: गुजरात में सरकार ने रोक लगाई तो घर पर ही किया गरबा

Navratri 2020 गुजरात सरकार ने नवरात्र पर्व के दौरान पूजा आरती की छूट दी है लेकिन गरबा पर प्रतिबंध के चलते शनिवार को प्रथम नवरा‍त्र को घटस्‍थापना के साथ कई शहरों व कस्बों में घर पर ही गरबा किया। 17 से 24 अक्‍टूबर तक नवरात्र महोत्‍सव मनाया जा रहा है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 06:03 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 06:03 PM (IST)
Navratri Festival: गुजरात में सरकार ने रोक लगाई तो घर पर ही किया गरबा
गुजरात में 17 से 24 अक्‍टूबर तक नवरात्र महोत्‍सव मनाया जा रहा है।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Navratri 2020: कोरोना महामारी के चलते गुजरात सरकार ने नवरात्र पर्व के दौरान पूजा, आरती की छूट दी है, लेकिन गरबा पर प्रतिबंध के चलते शनिवार को प्रथम नवरा‍त्र को घटस्‍थापना के साथ अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा सहित कई शहरों व कस्बों में घर पर ही गरबा किया। गुजरात में 17 से 24 अक्‍टूबर तक नवरात्र महोत्‍सव मनाया जा रहा है। कोरोना महामारी के चलते इस बार सरकार ने लोगों को महामारी की गाइड लाइन का पालन करते हुए पूजा व आरती की मंजूरी दी है, लेकिन किसी भी तरह का गरबा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है, ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके। मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने खुद नवरात्रि की पूर्व संध्‍या पर शुक्रवार को अपने संदेश में कहा कि सरकार जनहित में गरबा की मंजूरी नहीं दे रही है।

loksabha election banner

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि जब तक कोरोना की वैक्‍सीन नहीं आ जाती है, तब तक मास्‍क, सैनिटाइजर, सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते रहें। शनिवार को नवरात्र के घटस्‍थापना के बाद लोगों ने दिन में ही घरों व व्‍यापारिक कॉम्प्लेक्‍स में गरबा किया। गुजरात के अहमदाबाद में पटेल परिवार का गरबा, प्रहलाद नगर में फ्रेंड्स गरबा, शाह परिवार का गरबा, सूरत में भट्टपरिवार का गरबा, जामनगर में जिम में गरबा,राजकोट के रावल परिवार का गरबा, बनासकांठा में सोलंकी परिवार का गरबा के नाम से प्रदेश में घर-घर में गरबा खेला गया।

गौरतलब है कि गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्‍या एक लाख 58 हजार को पार कर गई है तथा 3630 से अधिक लोग कोरोना के चलते काल के गाल में समा चुके हैं। अकेले अहमदाबाद में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्‍या 39844 को पार कर गई तथा मौत का आंकड़ा 1870 को पार कर चुकी है। सूरत में कोराना वायरस संक्रमितों की संख्‍या 33500, वडोदरा में 14100 राजकोट में 11400 को पार कर चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.