अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी के करीब 555 दिन में पहली बार गुजरात के सबसे बड़े स्पेशल कोविड सिविल अस्पताल में कोरोना के केस की संख्या शून्य रही जबकि राज्य में कोरोना के केस धीरे-धीरे बढ़ते नजर आ रहे हैं। पिछले 5 दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले दोगुना हुए हैं। गत 10 अक्टूबर को राज्य में कोरोना के 18 मामले सामने आए थे वही 14 अक्टूबर को बढ़कर यह मामले 34 हो गए। इससे पहले ठीक एक माह पहले कोरोना संक्रमण के 10 से 20 मामले सामने आ रहे थे। गत 23 जुलाई को राज्य में कोरोना का एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ था। गुजरात में हाल ही नवरात्रि महोत्सव संपन्न हुआ है तथा सरकार की ओर से एकत्र होने पर कई तरह की पाबंदियां लगा रखी है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए ही क्लब, पार्टी प्लॉट, सामुदायिक हाल में सरकार ने गरबा करने की मंजूरी नहीं दी थी।

कोरोना संक्रमण के 34 नए मामले

गुजरात स्वास्थ्य विभाग की ओर से आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के 34 नए मामले सामने आए। जबकि अहमदाबाद के 1500 बेड के स्पेशल कोविड हॉस्पिटल में गुरुवार को कोरोना का एक भी मामला नहीं था। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ राकेश जोशी ने बताया कि महामारी के दौरान पिछले 555 दिनों में गुरुवार को पहली बार अस्पताल में कोरोना का एक भी मरीज नहीं है। पिछले 18 माह में यह पहला मौका है जब इस अस्पताल में लोगों का कोई भी मरीज भर्ती नहीं है। डॉ जोशी ने कहा कि अस्पताल में भले ही कोरोना का एक भी मरीज नहीं है लेकिन सतर्कता बरतते हुए 12 सौ बेड के अस्पताल में 200 बेड कोरोना के मरीजों के लिए आरक्षित रखे हैं। डॉक्टर जोशी ने कहा की कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच वैक्सीन, मास्क, सैनेटाइजिंग व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना चाहिए।

धीमे-धीमे बढ़ रहे हैं कोरोना के केस

उधर राज्य में एक बार फिर कोरोना के केस धीमे-धीमे बढ़ते नजर आ रहे हैं। गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 34 मामले सामने आए, राज्य में अब तक 8 लाख 26244 लोग कोरोना से संक्रमित हुए 8 लाख 15943 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं। राज्य में कोरोना से अब तक 10086 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना संक्रमण के पिछले माह के आंकड़ों की बात करें तो 2 सितंबर 2021 को संक्रमण के 10 मामले सामने आए थे इसके बाद 14 सितंबर को कोरोना संक्रमण के 11 मामले दर्ज किए गए। 1 अक्टूबर 2021 को कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या सोलर पहुंच गई थी जो 12 अक्टूबर को संक्रमण के मामलों की संख्या 22 रही लेकिन अचानक 14 अक्टूबर को यह मामले बढ़कर 34 तक पहुंच गए।

Edited By: Babita Kashyap