Move to Jagran APP

Acid Attack: गुजरात में आठ माह की बच्ची पर पिता ने फेंका तेजाब, मौत

Acid Attack in Gujarat. गुजरात में आठ माह की बच्ची पर तेजाब फेंकने का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 07:27 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 07:27 PM (IST)
Acid Attack: गुजरात में आठ माह की बच्ची पर पिता ने फेंका तेजाब, मौत
Acid Attack: गुजरात में आठ माह की बच्ची पर पिता ने फेंका तेजाब, मौत

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात में आठ माह की बच्ची पर तेजाब फेंक कर उसकी हत्या करने का मामला सामने आया है। वहीं, टोका-टाकी से परेशान एक युवक अपनी ही पत्नी की जीभ काटकर फरार हो गया।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, पहला मामला गुजरात के मेहसाणा जिले का है। यहां कड़ी तहसील के चालासण गांव में घर में सो रही आठ मांह की मासूम बच्ची पर उसके ही पिता ने तेजाब फेंक दिया। गंभीर रूप से घायल मासूम को मेहसाणा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां गुरुवार दोपहर मासूम की मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलने के बाद स्थनीय पुलिस थाने के साथ मेहसाणा जिला पुलिस उपाधीक्षक मनजीता वंजारा भी सिविल अस्पताल पहुंच गई। मनजीता वंजारा ने बताया कि गत रात बच्ची अपनी मां के साथ सो रही थी, तभी उसके पिता विनुजी ठाकोर ने उस पर तेजाब से हमला किया। गंभीर रूप से झुलसी बच्ची ने दम तोड़ दिया। आरोपित पिता विनुजी ठाकोर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पूछताछ में पता चला है कि बच्ची का पिता विनुजी ठाकोर आदतन अपराधी है। उस पर मेहसाणा के अलग-अलग पुलिस थानों में चोरी-लूट व मारपीट के कई मामले दर्ज हैं। वह छह महीने जेल की सजा भी काटकर आया था। उसने बच्ची की किस कारण से हत्या की इस संबंध में कोई खुलासा नहीं किया है। फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है।

पति ने पत्नी की जीभ काटी

वहीं, एक मामले में अहमदाबाद के जूहापुरा इलाके में एक पति ने अपनी ही पत्नी की जीभ काट दी और घर में बंद करके फरार हो गया। घटना के बाद पड़ोसियों ने दरवाजे का ताला तोड़कर पीड़िता को बाहर निकाला और लहूलुहान अवस्था में अस्पताल पहुंचाया। घटना की सूचना पाते ही जुहापुरा पुलिस थाने का काफिला आ पहुंचा।

पुलिस ने बताया कि जुहापुरा के महराजा रेसिडेन्टी की यह घटना है। यहां रहते याकुब खान ने झगड़े के बाद आवेश में आकर चाकू से अपनी ही पत्नी तसलीन की जीभ काट दी। इसके बाद बाहर से घर के दरवाजे में ताला मारकर फरार हो गया। आसापास के लोगों ने ताला तोड़कर तसलीन को बाहर निकाला और निकट अस्पताल में पहुंचाया। पुलिस ने बताया कि तसलीन की शिकायत के बाद आरोपित पति के खिलाफ मामला दर्ज किया। फिलहाल आरोपित पति फरार है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए नाकाबंदी शुरू की है।  

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.