Move to Jagran APP

Earthquake in Gujarat: गुजरात के सौराष्ट्र में कांपी धरती, सोमनाथ जिले में महसूस किए गए दो झटके; रिक्टर स्केल पर इतनी रही तीव्रता

Earthquake in Gujarat गुजरात के सौराष्ट्र में बुधवार दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए। गुजरात राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक दोपहर 318बजे सौराष्ट्र में तलाला से 12 किमी उत्तर-उत्तर पूर्व में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस झटके के तुरंत बाद 3.4 तीव्रता का एक और झटका आया। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.4 मापी गई। फिलहाल किसी भी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Published: Wed, 08 May 2024 05:51 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 05:51 PM (IST)
गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में महसूस किए गए भूकंप के झटके (प्रतीकात्मक फोटो)

पीटीआई, अहमदाबाद। गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के तलाला शहर में बुधवार दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) के मुताबिक, तलाला शहर में बुधवार दोपहर को 3.7 तीव्रता का झटका आया, जिसके तुरंत बाद 3.4 तीव्रता का एक और झटका आया।

आईएसआर ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि 3.7 तीव्रता का झटका दोपहर 3.14 बजे राज्य के सौराष्ट्र क्षेत्र के तलाला से उत्तर-उत्तरपूर्व (एनएनई) से लगभग 13 किलोमीटर दूर दर्ज किया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि अपराह्न 3.18 बजे 3.4 तीव्रता का एक और झटका आया, जिसका केंद्र तलाला से 12 किमी उत्तर पूर्व में था। जिला प्रशासन ने कहा कि जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें- HD Revanna: अपहरण मामले में JDS नेता एचडी रेवन्ना को नहीं मिली राहत, 14 मई तक भेजे गए न्यायिक हिरासत में; इस मामले में हुई थी गिरफ्तारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.