अहमदाबाद, एएनआइ। गुजरात में राजकोट के जंगलेश्‍वर इलाके में पुलिस ड्रोन का उपयोग कर पूरे इलाके में निगरानी रख रही है। ड्रोन का उपयोग करके पुलिस लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वालों पर कड़ी नजर रख रही है।गौरतलब है कि पीएम मोदी ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी और लोगों से इसे मानने की अपील भी की थी। जिससे सोशल डिस्‍टेंसिंग के द़वारा कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।   

 सूरत में श्रमिकों का हंगामा, 80 हिरासत में 

शुक्रवार रात को लॉकडाउन के बीच गुजरात के सूरत में प्रवासी श्रमिकों ने भी जमकर बवाल काटा, सैकड़ों की संख्‍या में इन लोगों ने अपने घर जाने के लिए खूब हल्‍ला मचाया और वहां खड़े कई ठेलों और टायरों में आग लगा दी। दरअसल लॉकडाउन की वजह से इन लोगों के धंधे ठप हो गये है और ये लोग अपने घर जाना चाहते हैं। इनमें से अधिकतर  श्रमिक ओडिशा के रहने वाले थे जो सूरत में मजदूरी करके पैसा कमा रहे हैं। मामला शांत होने के बाद पुलिस ने  लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने के मामले में 80 मजदूरों को हिरासत में ले लिया।  

लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वाले इलाकों में अधिक हैं कोरोना मरीज 

अहमदाबाद महानगर पालिका के आयुक्त विजय नेहरा के अनुसार जिन इलाकों में लॉकडाउन का ज्‍यादा उल्‍लंघन हो रहा हे वहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या अधिक है। लोगों से लॉकडाउन का पालन करने के लिए बार-बार अपील की जा रही है और इसका उल्‍लंघन करने वालों से सरकार सख्‍ती से निपट रही है। विजय नेहरा का कहना है कि सबसे अधिक कोट विस्तार में कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। अभी तक यहां लॉकडाउन का अधिक उल्लघंन किया गया है। इन संवेदनशील इलाकों में महानगरपालिका की कार्रवाई में भी व्‍यवधान पैदा किया जाता है। जिसकी वजह से यहां एक दिन में कोरोना के 50 मामले सामने आये हैं। आयुक्त ने बताया कि कोरोना वायरस के टेस्ट फ्री किया जा रहा है इसके लिए कोई चार्ज नहीं वसूला जा रहा है। इसलिये तब्लीगी जमात या उनके संपर्क में आए लोगों को प्रशासन के संपर्क में आकर कोरोना की जांच अवश्‍य करवानी चाहिये।

 Coronavirus In Maharashtra: महाराष्ट्र में 92 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, 1666 संक्रमित

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस