Move to Jagran APP

कच्‍छ दौरे पर दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, गुजरात चुनाव से पहले कर सकते हैं कुछ महत्‍वपूर्ण घोषणाएं

Arvind Kejriwal in Kutch Visit दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज एक दिवसीय दौरे पर गुजरात के कच्‍छ जा रहे हैं। केजरीवाल का इस माह गुजरात का ये चौथा दौरा होगा। केजरीवाल भुज में एक संवाददाता सम्मेलन और टाउन हॉल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 09:13 AM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 09:13 AM (IST)
कच्‍छ दौरे पर दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, गुजरात चुनाव से पहले कर सकते हैं कुछ महत्‍वपूर्ण घोषणाएं
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) मंगलवार को एक दिवसीय गुजरात दौरे पर

अहमदाबाद, एजेंसी। CM Arvind Kejriwal Gujarat Visit: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) मंगलवार को एक दिवसीय गुजरात दौरे  पर रहेंगे और कच्छ जिले के भुज में टाउन हॉल बैठक में हिस्सा लेंगे।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक का इस महीने गुजरात का यह चौथा दौरा होगा। बता दें कि इस साल के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) होने हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल महत्‍वपूर्ण घोषणाएं कर सकते हैं 

आप गुजरात के महासचिव मनोज सोरथिया ने सोमवार को एक वीडियो संदेश के जरिये बताया कि "केजरीवाल भुज में एक संवाददाता सम्मेलन और टाउन हॉल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। वह राज्य के लोगों के लिए कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं करेंगे। केजरीवाल आगामी चुनावों के संबंध में पार्टी नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे।"

इससे पहले किए गए दौरे और महत्‍वपूर्ण  घोषणाएं 

  • 1 अगस्त को केजरीवाल ने गिर सोमनाथ जिले के वेरावल में एक विशाल सभा को संबोधित किया और राजकोट के एक मंदिर में पूजा-अर्चना की। 

घोषणा- बेरोजगारी भत्ता के रूप में 3,000 रुपये देने का भी वादा किया था और कहा था कि अगर भाजपा शासित गुजरात में आप सत्ता में आई तो पांच साल में 10 लाख नौकरियां पैदा होंगी।

  • 6 और 7 अगस्त को उन्होंने आदिवासी बहुल छोटा उदयपुर जिले के जामनगर और बोडेली का दौरा किया।

घोषणा- व्यापारिक समुदाय के लिए रियायतों के अलावा, उन्होंने वादा किया था कि अगर उनकी पार्टी राज्य में जीतती है, तो वह आदिवासियों के संरक्षण और उत्थान के लिए संविधान की पांचवीं अनुसूची और पंचायत (अनुसूचित क्षेत्रों में विस्तार) अधिनियम (पेसा) को लागू करेगी।

  • 10 अगस्त को, केजरीवाल ने अहमदाबाद का दौरा किया

घोषणा- राज्य की प्रत्येक महिला को मुद्रास्फीति राहत के रूप में प्रति माह 1,000 रुपये की सहायता का वादा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.