Move to Jagran APP

Coronavirus: गुजरात में कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, अस्पताल से डिस्चार्ज

Coronavirus. गुजरात में कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला की 15 अप्रैल को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 02:27 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 06:31 PM (IST)
Coronavirus: गुजरात में कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, अस्पताल से डिस्चार्ज
Coronavirus: गुजरात में कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, अस्पताल से डिस्चार्ज

अहमदाबाद, एएनआइ। गुजरात में कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला का सोमवार को कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें एसवीपी अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। गौरतलब है कि 15 अप्रैल को इमरान खेड़ावाला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी।

loksabha election banner

सूरत में कोरोना को शिकस्त देकर अस्पताल से वापस आए दो बच्चों का आरती उतारकर किया स्वागत

गुजरात के सूरत शहर में दो मासूम बच्चे कोरोना को शिकस्त देने में सफल रहे हैं। वे रविवार को दोपहर उनकी माता के साथ अस्पताल से घर आने पर सोसायटी में खुशी का माहौल छा गया। सोसायटी के लोगों ने इनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया व पटाखे दागे, वहीं इनकी दादी ने आरती उतारकर अपनी खुशी व्यक्त की।

सूरत शहर में पांच वर्ष से कम आयु के बच्चों व 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का कोरोना का चेकअप करवाया गया। यहां राणा बंधुओं ने भी अपने माता-पिता तथा दो बच्चों का 19 अप्रैल को चेकअप करवाया। इस दौरान जीत योगेशभाई राणा (चार) तथा वैदिक नीलेष भाई राणा (पांच) कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सूरत नगर निगम की टीम इनके घर इन्हें लेने के लिए आईं। इससे परिवार पर मानों वज्रघात हो गया। सोसायटी में सन्नाटा छा गया।

इन दोनों बालकों को कोरोना की चिकित्सा के लिए सूरत की सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया। चिकित्सा के लिए जाते समय इन दोनों बच्चों की मां को भी अस्पताल में रहने की छुट्टी दी गई थी। बच्चों के वार्ड में इन दोनों के साथ अन्य 11 बच्चे भी थे। गुरुवार और शुक्रवार 23 और 24 अप्रैल को जांच करने पर इन दोनों बच्चों की रिपोर्ट नेगेटिव आई, जिससे रविवार को इन दोनों बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। अस्पताल से घर पहुंचने पर सोसायटी में दीपावली जैसा माहौल था। दोनों बच्चों की दादी ने जहां इनकी आरती उतारी तो अन्य बच्चों ने पटाखा फोड़कर खुशी व्यक्त की।

गौरतलब है कि गुजरात में कोरोना वायरस के मामले बढ़ कर 3301 हो गए हैं। अहमदाबाद और सूरत में सबसे अधिक कोरोना वायरस के मामले दर्ज हुए हैं। अहमदाबाद में सबसे अधिक 2181 और सूरत में 526 लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

वहीं, गुजरात में कोरोना वायरस का कहर जारी है। राज्य में रविवार को कोरोना वायरस के 230 नए मामले सामने आए। इस बीमारी से रविवार को 18 लोगों की मौत हो गई है। यह सभी मौतें अहमदाबाद में हुई हैं। यहां कोरोना वायरस के सबसे अधिक 2181 मामले भी सामने आए हैं।

गुजरात राज्य की स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने बताया कि गुजरात में कोरोना वायरस के मामले बढ़ कर 3301 हो गए हैं। रविवार को कोरोना वायरस के 230 मामले सामने आए हैं। जिसमें सबसे अहमदाबाद में 178, सूरत में 30, आणंद में आठ, राजकोट व वडोदरा में चार-चार, गांधीनगर में दो, बनासकांठा, खेड़ा, नवसारी और पाटण में एक-एक मामले सामने आए हैं। जयंती रवि के मुताबिक, रविवार को राज्य में 18 व्यक्तियों की मौत हुई हैं, ये सभी मौतें अहमदाबाद के एसवीपी और सिविल अस्तपाल में हुई हैं। राज्य में 31 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। प्रदेश में इस बीमारी से 313 लोग ठीक हुए हैं, वहीं अभी तक 151 व्यक्तियों की मौत हुई है। राज्य में अभी तक कोरोना वायरस की 51091 लोगों की जांच की गई है, जिसमें से 3301 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

जयंती रवि के मुताबिक, गुजरात के अहमदाबाद शहर में स्थिति चिंता जनक है। यहां अभी तक सबसे अधिक कुल 2181 मामले सामने आ चुके है। अहमदाबाद में कोरोना वायरस सबसे अधिक 104 लोगों की मौत हुई है। सूरत में भी करोना वायरस के 526 मामले दर्ज हुए हैं यहां 15 लोगों की मौत हुई है। वडोदरा में 234, राजकोट में 45, भावनगर में 40, आणंद में 49, भरुच में 29, गांधीनगर में 25, पाटण में 17, पंचमहाल में 17, बनासकांठा में 28, नर्मदा में 12, छोटाउदयपुर में 13, कच्छ में छह, मेहसाणा में सात, बोटाद में 12, पोरबंदर में तीन, दाहोद में चार, गिर सोमनाथ में तीन, खेड़ा में छह, अरवल्ली में 18, महिसागर में 10, वलसाड में पांच, नवसारी में तीन, जामनगर, मोरबी, तापी, डांग और सुरेन्द्रनगर जिले में एक-एक मामले सामने आए हैं।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.