Move to Jagran APP

Gujarat: हार्दिक पटेल के पिता की बरसी पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम में कांग्रेस नेता पहुंचे, भाजपा का कोई बड़ा नेता नहीं पहुंचा

Gujarat हार्दिक पटेल के पिता भरत पटेल की पहली बरसी पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में कांग्रेस नेता पहुंचे लेकिन भाजपा से कोई बड़ा नेता यहां नहीं पहुंचा। हार्दिक पटेल के आरक्षण आंदोलन से पहले तक उनके पिता भरत पटेल भारतीय जनता पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता थे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 28 Apr 2022 08:37 PM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2022 08:37 PM (IST)
हार्दिक के पिता की बरसी पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाजपा का कोई बड़ा नेता यहां नहीं पहुंचा। फोटो इंटरनेट मीडिया

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल के पिता भरत पटेल की पहली बरसी पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में वीरवार को कांग्रेस नेता पहुंचे, लेकिन भाजपा से कोई बड़ा नेता यहां नहीं पहुंचा। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के इसमें आने की चर्चा थी। कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल के पिता भरत भाई की बरसी पर पैतृक गांव वीरमगाम में रामधुन, श्रीमदभगवद्गीता वितरण का कार्यक्रम रखा गया था। कांग्रेस के गुजरात प्रभारी डा रघु शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर समेत कई नेता व संतगण श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पहुंचे, लेकिन भाजपा का कोई बड़ा नेता इसमें शामिल नहीं हुआ। गौरतलब है कि हार्दिक ने पिता के श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आमंत्रण कांग्रेस नेताओं के अलावा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल सहित मंत्रिमंडल के कई सदस्यों को भी दिया था।

loksabha election banner

हार्दिक के कांग्रेस से नाराज होने तथा भाजपा में शामिल होने की अटकलों के चलते मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम में आने की चर्चाएं थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हार्दिक ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि उनके आने की चर्चा भर से वीरमगाम के रास्तों व गांव में साफ सफाई जरूर हो गई। भाजपा नेताओं को आमंत्रण देने के सवाल पर हार्दिक का कहना था कि पिता व उनके सामाजिक व राजनीतिक संबंध अलग-अलग तरह के लोगों से हैं, इसलिए उन रिश्तों को निभाने के लिए उन्होंने सब को निमंत्रण दिया था। हार्दिक पटेल के आरक्षण आंदोलन से पहले तक उनके पिता भरत पटेल भारतीय जनता पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता थे।

रघु शर्मा बोले, हार्दिक पटेल कांग्रेस का भविष्य

श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे रघु शर्मा ने कहा कि हार्दिक पटेल कांग्रेस का भविष्य हैं। गांधी परिवार के साथ मिलकर वह भी कांग्रेस को मजबूत करने का काम कर रहे है। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी व प्रियंका गांधी के नेतृत्व में देश के अन्य राज्यों में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए हार्दिक दौड़-भाग करते हैं। भाजपा नेताओं को समारोह का आमंत्रण देने के सवाल पर रघु शर्मा ने कहा कि यह हमारी भारतीय संस्कृति व परंपरा है। सामाजिक व पारिवारिक कार्यक्रमों में सभी दल व विचारधारा के लोगों को आमंत्रित किया जाता है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने कहा कि हार्दिक के नाराज होने व भाजपा में जाने का मायाजाल मीडिया की ओर से फैलाया गया है। हार्दिक के साथ उनकी बात होती रहती है तथा जो भी नाराजगी होगी, हम पार्टी फोरम पर बैठ कर बात करेंगे।

हार्दिक पटेल बोले, कांग्रेस को मजबूत करूंगा

हार्दिक ने इस मौके पर कहा कि मैंने कभी भी भाजपा में जाने की बात नहीं कही है। कांग्रेस को मजबूत कर गुजरात के लोगों के हित में काम करने की उनकी मंशा है और उसके लिए उन्हें जिम्मेदारी चाहिए, ताकि वह 110 की स्पीड से दौड़-दौड़ कर काम कर सकें। हार्दिक ने यहां खुद को सबसे बड़ा हिंदू बताते हुए कहा कि मुझे यह बात साबित करने की जरूरत नहीं है। हार्दिक ने स्पष्ट कहा कि पिता की मृत्यु के बाद कुछ सामाजिक व धार्मिक रिवाज शेष रह गए थे। कोरोना काल के चलते उस वक्त नहीं हो सके थे। श्रद्धांजलि सभा में संत समाज के लोगों को आमंत्रण देकर आज वह पूरा हुआ है, यह किसी भी तरह से राजनीतिक नहीं है। प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल नहीं होने की बात पर हार्दिक ने कहा कि वह एक रणनीतिकार हैं। चुनाव को बनाना है व बिगाड़ना उनका काम है, उनके पार्टी में आने-नहीं आने को लेकर राष्ट्रीय नेताओं ने स्पष्टता कर दी है। वहीं, पाटीदार नेता नरेश पटेल के भी कांग्रेस में शामिल होने पर उभर रहे संशय पर हार्दिक ने कहा कि नरेश भाई तथा समाज के अन्य लोगों को भी राजनीति में शामिल होकर समाज में प्रदेश की सेवा करनी चाहिए।

हिंदूवादी पार्टी में शामिल हों हार्दिक पटेलः नौतम स्वामी

वड़ताल स्वामीनारायण मंदिर के नौतम स्वामी ने श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद मीडिया से कहा कि हार्दिक पटेल को हिंदूवादी पार्टी में शामिल होना चाहिए। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने वाली पार्टी ही हिंदूवादी पार्टी है। देश में जो भी हिंदू हित की बात करेगा, वही देश पर राज करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.