Move to Jagran APP

Gujrat: 5 लाख घूस मामले में पकड़ा गया केंद्र सरकार का प्रथम श्रेणी का अधिकारी, राजकोट में की आत्महत्या

राजकोट के प्रथम श्रेणी अधिकारी जवरीमल बिश्नोई को सीबीआई ने कल 5 लाख की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया। आज सुबह प्रथम श्रेणी के इस अधिकारी ने कार्यालय की चौथी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची और आगे की कार्रवाई की गई।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghPublished: Sat, 25 Mar 2023 12:06 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 12:06 PM (IST)
Gujrat: 5 लाख घूस मामले में पकड़ा गया केंद्र सरकार का प्रथम श्रेणी का अधिकारी, राजकोट में की आत्महत्या
5 लाख घूस मामले में पकड़ा गया केंद्र सरकार का प्रथम श्रेणी का अधिकारी

राजकोट (गुजरात) ऑनलाइन डेस्क। राजकोट के प्रथम श्रेणी अधिकारी जवरीमल बिश्नोई को सीबीआई ने कल 5 लाख की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया। आज सुबह प्रथम श्रेणी के इस अधिकारी ने कार्यालय की चौथी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची और आगे की कार्रवाई की गई।

gujarat banner

जानकारी के अनुसार, विदेश व्यापार महानिदेशक के संयुक्त निदेशक जवरीमल बिश्नोई ने आज सुबह कार्यालय भवन की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी। घटना की जानकारी लोगों को हुई तो उन्हें सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने अधिकारी को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची। अधिकारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आगे की कार्रवाई की गई है। आशंका जताई जा रही है कि बदनामी के डर से अधिकारी ने यह कदम उठाया है।

5 लाख रिश्वत मामले में चल रही थी जांच

सीबीआई ने विदेश व्यापार के संयुक्त महानिदेशक (डीजीएफटी) जवारी मल बिश्नोई को 5 लाख रुपए रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया। सीबीआई ने गुजरात के राजकोट से विदेश व्यापार के संयुक्त निदेशक को 5 लाख रुपए की कथित रूप से मांग करने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

CBI ने जाल बिछा कर किया था गिरफ्तार

CBI के मुताबिक आरोपी डीजीएफटी के संयुक्त निदेशक जेएम बिश्नोई ने फूड कैन के अस्थायी निर्यात के लिए जरूरी सर्टिफिकेट जारी करने के एवज में नौ लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। आरोपी ने पहली किस्त के रूप में 5 लाख रुपए की मांग की और एनओसी सौंपने के समय शिकायतकर्ता को शेष राशि का भुगतान करने के लिए कहा।

शिकायत मिलने के बाद, सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपी को 5 लाख रुपए लेते रंगे हाथ पकड़ा। रिश्वत लेते पकड़े जाने के बाद सीबीआई ने उनके राजकोट स्थित आवास और कार्यालय में जांच की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.