Move to Jagran APP

हार्दिक पटेल पर उनके पूर्व साथी दिनेश बामनिया ने किया केस, लगाए आरोप

दिनेश बामनिया ने गांधीनगर के अडालज थाने में हार्दिक पटेल के खिलाफ उन्हें बदनाम करने की शिकायत दर्ज करा दी है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 04 Jun 2018 05:15 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jun 2018 05:22 PM (IST)
हार्दिक पटेल पर उनके पूर्व साथी दिनेश बामनिया ने किया केस, लगाए आरोप
हार्दिक पटेल पर उनके पूर्व साथी दिनेश बामनिया ने किया केस, लगाए आरोप

अहमदाबाद, जेएनएन। पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के सदस्यों के बीच अब महाभारत शुरू हो गई है। समिति संयोजक हार्दिक पटेल ने उनका साथ छोड़ने वालों पर मोटी रकम लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का साथ देने व उनका विरोध करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद उनके दाहिने हाथ माने जाने वाले दिनेश बामनिया ने उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया है।

loksabha election banner

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल किया है, जिसमे उनके पूर्व साथियों के नाम के साथ उनको भाजपा का साथ देने व हार्दिक का विरोध करने के बदले मिली रकम का उल्लेख है। हार्दिक का दावा है कि सूरत के कुछ उद्यमी बटुक मोवलिआ, मुकेश खेनी, विमल पटेल , सिद्धसर उमिया धाम के प्रमुख जेराम वंसलिया व विश्व उमिया धाम ट्रस्ट के प्रमुख सीके पटेल तथा उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल के करीबी मनसुख पटेल इस मामले से जुड़े हैं। हार्दिक का साथ छोड़ने के बदले में सबसे अधिक नलिन कोटडिया व हार्दिक के खास दिनेश बामनिया को करोड़ों रुपये दिए गए।

हार्दिक ने इनके अलावा पास की पूर्व महिला नेता रेशमा पटेल पर भाजपा से चार करोड़ व वरुण पटेल पर छह करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया है। इनके साथ ही चिराग पटेल पर दो करोड़ केतन पटेल पर तीन करोड़, रवि हिम्मतनगर, केतन कांधल जूनागढ़, विजय मंगुकिया पर दो-दो करोड़ तथा हाल ही में पाटीदार यात्रा का एलान करने वाले सौराष्ट्र के संयोजक दिलीप साबवा पर चार करोड़ रुपये लेकर भाजपा का साथ देने का आरोप लगाया है।

हार्दिक के इस बर्ताव से नाराज दिनेश बामनिया ने गांधीनगर के अडालज थाने में हार्दिक के खिलाफ उन्हें बदनाम करने की शिकायत दर्ज करा दी है। पाटीदार नेता रेशमा पटेल ने भी हार्दिक को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि पाटीदार समाज ने हार्दिक का साथ छोड़ दिया है। हार्दिक अपनी राजनीति चमकाने के लिए समाज का उपयोग कर रहा है। रेशमा ने हार्दिक से उलटे सवाल किया है की उनके पास पैसा नहीं था तो अपनी बहन की शादी में 20 करोड़ रुपये कहां से खर्च दिए।

वरुण पटेल का आरोप है कि हार्दिक अपनी बंद दुकान को फिर से शुरू करने के लिए एक बार सक्रिय हुआ है। राज्य में पाटीदार राजनीति एक बार फिर परवान पर है, लेकिन फिलहाल इन नेताओं में आपस में ही महाभारत छिड़ी हुई है।

उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल व भाजपा अध्यक्ष जीतूभाई वाघानी ने सीधे हार्दिक पर पलटवार करते हुए कहा है कि वह कांग्रेस के पैसों पर जलसा कर रहा है। कांग्रेस का एजेंट बनकर पाटीदार समाज को बांटने का काम कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.