Move to Jagran APP

गुजरात के भुज में हरामी नाला के पास BSF ने जब्‍त की पाकिस्‍तानी नाव

रविवार शाम 3 अप्रैल को सीमा सुरक्षा बल ने सीमा स्तंभ संख्या के पास भारतीय क्षेत्र में लगभग 100 मीटर की दूरी पर एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव को जब्त कर लिया। नाव की गहन तलाशी में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 04 Apr 2022 01:39 PM (IST)Updated: Mon, 04 Apr 2022 02:10 PM (IST)
भुज में हरामी नाला के पास सीमा सुरक्षा बल ने मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नाव को जब्त किया

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। कच्छ गुजरात के पास भारत पाकिस्तान सीमा से लगते सरक्रीक क्षेत्र के हरामी नाला में स्थित सीमा स्तंभ 1164 के पास गश्त करते हुए, बीएसएफ भुज के गश्ती दल ने सीमा स्तंभ 1160 की ओर मछली पकड़ने वाली दो पाकिस्तानी नौकाओं और 4-5 पाकिस्तानी मछुआरों की आवाजाही देखी।

loksabha election banner

बीएसएफ के गश्ती दल ने फौरन दलदली इलाके और खाई को पार कर मौके पर पहुंचे। पाकिस्तानी मछुआरों ने बीएसएफ के एक गश्ती दल को उनके पास आते देखा और दलदली क्षेत्र का फायदा उठाकर पाकिस्तानी क्षेत्र में भाग गए। बीएसएफ के गश्ती दल ने उनका पीछा किया और सीमा स्तंभ 1160 के 100 मीटर के भीतर भारतीय क्षेत्र में 1 मछली पकड़ने वाली नाव को पकड़ लिया। जब्त की गई नाव की गहन तलाशी ली गई और नाव से कुछ मछली, मछली पकड़ने के जाल और मछली पकड़ने के उपकरण को छोड़कर कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इलाके में बीएसएफ का सघन तलाशी अभियान चल रहा है।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिन पहले क्रीक इलाके से भारतीय क्षेत्र में घसपैठ करने वाली दो पाकिस्‍तानी नाव को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने जब्‍त किया था। बीएसएफ जवानों ने बताया कि उन्‍होंने क्रीक इलाके में गश्‍त के दौरान मछली पकड़ने वाली दो पाकिस्‍तानी नाव और कुछ पाकिस्‍तानी मछुआरों की आवाजाही देखी। दलदल और जल धाराओं को पैदल पार करने के बाद जवान तुरंत मौके पर पहुंचे। बीएसएफ ने बताया कि पाकिस्‍तानी मछुआरे दलदली इलाकों का फायदा उठाकर पाकिस्‍तानी इलाकों में भाग गए। बीएसएफ ने जवानों का पीछा किया और मछली पकड़ने वाली दो पाकिस्‍तानी नावों को जब्‍त कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.