Move to Jagran APP

भाजपा प्रत्याशी बावलिया ने भरा पर्चा, कांग्रेस रविवार देर रात करेगी घोषणा

भाजपा के प्रत्याशी राज्य सरकार के जलापूर्ति मंत्री कुंवरजी बावलिया ने जसदण उपचुनाव के लिए नामांकन कर शक्ति प्रदर्शन किया।

By BabitaEdited By: Published: Fri, 30 Nov 2018 01:34 PM (IST)Updated: Fri, 30 Nov 2018 01:34 PM (IST)
भाजपा प्रत्याशी बावलिया ने भरा पर्चा, कांग्रेस रविवार देर रात करेगी घोषणा
भाजपा प्रत्याशी बावलिया ने भरा पर्चा, कांग्रेस रविवार देर रात करेगी घोषणा

अहमदाबाद, शत्रुघ्न शर्मा। जसदण उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी राज्य सरकार के जलापूर्ति मंत्री कुंवरजी बावलिया ने नामांकन के साथ शक्ति प्रदर्शन किया। केन्द्रीय मंत्री, राज्य के मंत्री तथा सांसद - विधायक के साथ बडी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता इसमें शामिल हुए। उधर कांग्रेस ने अभी अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है, पाटीदार व कोली पटेल नेताओं की दावेदारी के चलते देर हो रही है लेकिन तय है कि बावलिया का ही कोई शिष्य उनके खिलाफ कांग्रेस से मैदान में होगा। 

loksabha election banner

भाजपा प्रत्याशी कुंवरजी बावलिया ने जुलाई 2018 में ही कांग्रेस छोडकर भाजपा की सदस्यता हासिल की थी, उसी दिन उन्हें केबिनेट मंत्री की शपथ भी दिला दी गई। जसदण से वे चार बार विधायक चुने गए पांचवीं बार भाजपा प्रत्याशी के रूप में भाग्य आजमा रहे हैं।

वे एक बार सांसद भी चुने गए हैं। बावलिया विधानसभा में कांग्रेस की ओर से नेता विपक्ष नहीं बनाए जाने से नाराज थे। कोली पटेल समुदाय पर उनकी अच्छी पकड मानी जाती है इसलिए कांग्रेस अब पाटीदार व कोली पटेल में उलझ सीगई है। नामांकन के मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, केन्द्रीय मंत्री मनसुख मांडविया, राज्य के ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल, सांसद मोहन कुंडारिया व भाजपा के कई विधायक व कार्यकर्ता मौजूद रहे। भाजपा जिला कार्यालय से जुलूस के रूप में शक्ति  प्रदर्शन करने के बाद बावलिया ने अपना नामांकन दाखिल किया। मंत्री व वरिष्ठ नेता रुपाला ने दावा किया कि उपचुनाव में भाजपा की ही जीत होगी, कांग्रेस जातिवाद का खेल खेलकर चुनाव जीतना चाहती है जिसे गुजरात की जनता समझती है। वहीं सांसद कुंडारिया ने बडा हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस मुर्ख पार्टी है और वह आरक्षण के मुद्दे को लेकर पाटीदारों को भी बेवकुफ बना रही है। 

गौरतलब है कि जसदण सीट कांग्रेस का गढ मानी जाती रही है पर अब उनका दिग्गज नेता बावळिया ही भाजपा में शामिल हो गए। कांग्रेस के लिएउनके कद का नेता तैयार करना टेढी खीर हो गया है। कांग्रेस अपना उम्मीदवार रविवार देर रात को करेगी ताकि अंतिम दिन सोमवार को नामांकन भरा जा सके। कांग्रेस के पैनल में भाजपा के शहर अध्यक्ष का पद छोडकर कांग्रेस में शामिल हुए गजेंद्र रामानी का नाम सबसे उुपर है। पाटीदार नेता धीरज सिंगारा भी इसरेस में है। इसके अलावा कोली पटेल नेताओं में अवसर नाकिया तथा डॉ मनसुख झापडिया का नाम भी शामिल है। राज्यसभा चुनाव के वक्त कांग्रेस छोड भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक भोलाभाई गोहिल, बावळिया के भाजपा में आने के बाद वापस कांग्रेस में शामिल हो गए थे, प्रत्याशी के रूप में उनकी भी दावेदारी तगडी मानी जा रही है। इसीलिए भाजपा प्रत्याशी कुंवरजी ने यह बात कह दी की उनके खिलाफ जो भी चुनाव लडेगा उनका शिष्य ही होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.