Move to Jagran APP

OBC पर छिड़ी जंग तो अशोक गहलोत ने संभाला मोर्चा, गुजरात आकर भाजपा को जवाब देंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री

कांग्रेस व भाजपा राहुल के बाद अब ओबीसी के अपमान के मुद्दे पर उलझ गई हैं। भाजपा जहां देशभर में राहुल गांधी पर ओबीसी के अपमान का आरोप लगाते हुए अभियान शुरु कर चुकी वहीं कांग्रेस भी पलटवार कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Tue, 28 Mar 2023 04:51 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 04:51 PM (IST)
OBC पर छिड़ी जंग तो अशोक गहलोत ने संभाला मोर्चा, गुजरात आकर भाजपा को जवाब देंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की फाइल फोटो।

अहमदाबाद, जेएनएन। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मानहानि केस में सजा के बाद अब भाजपा कांग्रेस के बीच ओबीसी अपमान पर जोरदार बहस शुरु हो गई है। खुद को ओबीसी समाज से तीसरी बार मुख्‍यमंत्री बनने का उदाहरण देते हुए अशोक गहलोत ने मोर्चा संभाल लिया है, गुरुवार को वे प्रधानमंत्री मोदी के ग्रह प्रदेश गुजरात आकर भाजपा पर पलटवार करेंगे।

loksabha election banner

राहुल गांधी को सरकारी बांगला खाली कराने का मिला नोटिस 

मोदी उपनाम को लेकर मानहानि मामले में सूरत के न्‍यायालय से 2 साल की सजा के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष एवं निलंबित सांसद राहुल गांधी को आवास खाली कराने का भी नोटिस मिला है। इसे महज संयोग ही माना जाएगा कि लोकसभा आवास समिति के अध्‍यक्ष गुजरात भाजपा अध्‍यक्ष एवं सांसद सी आर पाटिल हैं।

राहुल गांधी के ओबीसी वाले बयान पर भाजपा आक्रमक 

कांग्रेस व भाजपा राहुल के बाद अब ओबीसी के अपमान के मुद्दे पर उलझ गई हैं। भाजपा जहां देशभर में राहुल गांधी पर ओबीसी के अपमान का आरोप लगाते हुए अभियान शुरु कर चुकी वहीं कांग्रेस भी पलटवार कर रही है। कांग्रेस की ओर से मोर्चा संभाला है राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने।

अशोक गहलोत ने भाजपा को दिया जवाब 

गुरुवार को वे प्रधानमंत्री मोदी के ग्रहप्रदेश गुजरात में एक संवाददाता सम्‍मेलन के जरिए भाजपा को जवाब देंगे। इससे पहले दिल्‍ली में राजघाट पर मुख्‍यमंत्री गहलोत यह कह चुके हैं कि वे ओबीसी समुदाय से आते हैं तथा अपनी जाति के एक मात्र विधायक होने के बावजूद तीसरी बार मुख्‍यमंत्री बने हैं, उन्‍होंने कहा छत्‍तीसगढ के सीएम भूपेंद्र बघेल भी ओबीसी समुदाय से हैं।

राजस्‍थान में पार्टी प्रमुख बदलने से कांग्रेस को एक यह भी जवाब मिल गया कि भाजपा ने ओबीसी चेहरे को तो अध्‍यक्ष पद से हटा दिया। गौरतलब है कि राजस्‍थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं तथा मुख्‍य मुकाबला भाजपा व कांग्रेस के बीच ही होने वाला है।

ठग किरण पटेल मामले में कांग्रेस विधायकों का प्रदर्शन

गुजरात विधानसभा में मंगलवार को अदाणी समूह के आर्थिक लेने देने के मामले में हंगामा कर सदन से निलंबित हुए कांग्रेस विधायकों ने बुधवार को विधानसभा भवन के मुख्‍य द्वार पर बैठकर हाथों में पोस्‍टर लेकर प्रदर्शन किया।

कांग्रेस विधायक दल के नेता अमित चावडा, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष जिग्नेश मेवाणी, अर्जुन मोढवाडिया, गेनीबेन ठाकोर, तुषार चौधरी, इमरान खेडावाला आदि नेताओं ने कहा कि सदन में अदाणी व किरण पटेल के मामले में चर्चा नहीं हो इसलिए उनको निलंबित कर दिया। भाजपा भ्रष्‍ट व ठगों को बचाने के प्रयास कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.