Move to Jagran APP

Gujarat: पत्‍नी को सरप्राइज के बहाने मिली मौत, बच्‍चों समेत चार की हत्‍या कर पति फरार

Gujarat Crime News गुजरात में पत्‍नी के विवाहेत्तर संबंधों से नाराज पति ने पत्‍नी और दो बच्‍चों समेत पत्‍नी की दादी की भी हत्‍या कर दी। आरोपी अपनी सास की भी हत्या करना चाहता था लेकिन चार हत्या के बाद उसे दया आ गई।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 01 Apr 2022 12:00 PM (IST)Updated: Fri, 01 Apr 2022 12:00 PM (IST)
Gujarat: पत्‍नी को सरप्राइज के बहाने मिली मौत, बच्‍चों समेत चार की हत्‍या कर पति फरार
विवाहेत्तर संबंधों से नाराज पति ने पत्नी दो बच्चों समेत चार जनों की निर्मम हत्या कर दी।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। पत्नी के विवाहेत्तर संबंधों से नाराज पति ने पत्नी दो बच्चों समेत चार जनों की निर्मम हत्या कर दी। अहमदाबाद अपराध शाखा ने गुजरात मध्य प्रदेश सीमा से आरोपी को धर दबोचा। पूछताछ में उसने बताया कि वह अपनी सास की भी हत्या करना चाहता था लेकिन चार हत्या करने के बाद उसे उस पर दया आ गई।

loksabha election banner

अहमदाबाद महानगर के ओढव पुलिस थाना इलाके के विराटनगर में स्थित दिव्य प्रभा सोसाइटी में गत 26 मार्च को चार जनों की हत्या कर दी गई थी। हत्यारा विनोद पूरी साजिश के तहत अपनी पत्नी सोनल (37) पुत्र गणेश (17) पुत्री प्रगति (15) पत्नी की दादी सुभद्रा (70) की तेज धारदार हथियार से हत्या कर दी थी और उसके बाद अहमदाबाद गीता मंदिर स्टेट ट्रांसपोर्ट की बस से मध्य प्रदेश भाग गया।

अहमदाबाद अपराध शाखा की टीम ने हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए हत्यारे विनोद को मध्य प्रदेश से गुजरात लौटते वक्त दाहोद के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस से पूछताछ में विनोद ने बताया कि करीब डेढ़ साल से उसकी पत्नी के अन्य व्यक्ति के साथ विवाहेत्तर संबंध थे इसी कारण वह अपनी पत्नी से नफरत करने लगा था तथा उसकी हत्या करने का मन ही मन प्लान बना चुका था। 26 मार्च की रात 8:00 बजे आरोपी ने पत्नी की हत्या करने से पहले पुत्र को डेरी से सामान लाने के लिए बाहर भेज दिया और पुत्री को गुटखा लाने के लिए घर से बाहर भेज दिया इसके बाद पत्नी को सरप्राइस उपहार देने के बहाने बेडरूम में ले गया उसकी आंखों पर पट्टी बांधी और फिर उसके बाद पेट पर चाकू से कई वार कर उसकी हत्या कर दी इसके बाद विनोद ने पत्नी की दादी सुभद्रा की भी चाकू गोदकर हत्या कर दी। विनोद का कहना था कि सुभद्रा अक्सर उसकी पत्नी को उसके खिलाफ भड़काती रहती थी जिसके कारण उसके परिवार में झगड़ा होता था। हत्याकांड को अंजाम देने के दौरान ही पुत्र और पुत्री भी घर पर लौट आए जब घर में शव को देखा तो विनोद को अपने अपराध का भेद खुलने का डर लगने लगा साथ ही खुद के जेल जाने के बाद बच्चों के लावारिस होने का भी डर लगने लगा जिसके कारण उसने पुत्र व पुत्री की भी हत्या कर दी।

पुलिस अपराध शाखा के सहायक पुलिस आयुक्त डी पी चुडासमा ने बताया कि आरोपी अपनी सास को घर छोड़ने के बाद सूरत भाग गया वहां एक होटल में ठहरा तथा पत्नी के कथित प्रेमी की भी हत्या करने की योजना बनाई। वह वापस अहमदाबाद आया और पहले से की गई हत्या के मामले में पुलिस की गिरफ्त में आने के डर से वह बस पकड़कर इंदौर चला गया इस दौरान उसे पैसों की जरूरत पड़ी तो उसने पत्नी का मंगलसूत्र बेचकर अपने टिकट के पैसे जुटाए। परिवार के ही 4 लोगों की हत्या करने के बाद वह अपनी सास की भी हत्या करना चाहता था इसी इरादे से उसने सास पर चाकू से हमला भी किया लेकिन उसकी हत्या नहीं कर पाया और उसे दया आ गई। सास को पूरी रात घर पर बिठा के रखा तथा धमकी दी कि इस घटनाक्रम के बारे में किसी को नहीं बताऐ। सुबह अपने स्कूटर पर बिठाकर उसने सास को घर छोड़ दिया और उसे कहा कि पत्नी व बच्चों की मौत को एक दुर्घटना ही बताए। इस हत्याकांड के चलते इलाके में सनसनी सी मच गई तथा विराट नगर स्थित दिव्य प्रभा सोसाइटी में भय का माहौल छा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.