Move to Jagran APP

Lockdown: अहमदाबाद में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन, केवल दूध व दवा की दुकानें खुलेंगी

Coronavirus अहमदाबाद में दूध और दवाइयों के अलावा सभी दुकानें 15 मई तक बंद रहेंगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 06:17 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 07:19 PM (IST)
Lockdown: अहमदाबाद में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन, केवल दूध व दवा की दुकानें खुलेंगी
Lockdown: अहमदाबाद में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन, केवल दूध व दवा की दुकानें खुलेंगी

अहमदाबाद, संवाद सूत्र। Coronavirus: अहमदाबाद में बेकाबू कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए प्रशासन ने 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन करने का निर्णय किया है। अहमदाबाद में कल से दूध व दवा की दुकानों के अलावा किराना सहित सभी आवश्यक की दुकाने बंद रहेंगी, जबकि अहमदाबाद के रेड जोन के सभी बैंक भी बंद रहेंगे।

loksabha election banner

अहमदाबाद मनपा आयुक्त विजय नेहरा के क्वारंटाइन होने के बाद अहमदाबाद में बेकाबू स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी व पर्यावरण मंत्रालय के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ राजीव गुप्ता को विशेष जिम्मेदारी सौंपी है और मनपा आयुक्त का मुकेश कुमार को कार्यभार दिया गया है। डॉ. राजीव गुप्ता और नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने बुधवार को सभी जोन के उपायुक्तों और अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना पर अंकुश लगाने की रणनीति पर फैसला किया।

अहमदाबाद मनपा आयुक्त मुकेश कुमार ने बताया कि अहमदाबाद में बुधवार रात 12 बजे तमाम सेवाएं बंद कर दी गई हैं। केवल दूध और दवाइयों के स्टोर ही खुले रहेंगे। किराना स्टोर भी नहीं खोले जा सकेंगे। साग-सब्जी भी नहीं बेची जा सकेगी। 15 मई तक यह नियम लागू रहेगा। रेड जोन में वीरवार से सभी बैंक भी बंद रहेंगे। अहमदाबाद में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या को देखते हुए नौ अस्पतालों को कोविट-19 अस्पताल घोषित किया गया है।

गौरतलब है कि अहमदाबाद शहर में 4 मई की शाम से 5 मई की शाम तक कोरोना के 349 नए मामले सामने आए हैं और 39 मरीजों की मौत हुई है। शहर में अब तक कुल 4,425 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और मरने वालों की संख्या बढ़कर 273 हो गई है। जबकि 704 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। 5 मई में अब तक के सबसे अधिक मामलों और सबसे अधिक मौतों की संख्या एक दिन में देखी गई है।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.