Move to Jagran APP

Rahul Gandhi disqualification: सत्र समाप्ति तक कांग्रेस के 16 विधायक हुए निलंबित, गुजरात विधानसभा में हंगामा

Rahul Gandhi disqualification कांग्रेस विधायक दल के नेता अमित चावड़ा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष जिग्नेश मेवाणी व अन्‍य कांग्रेस विधायकों ने गुजरात विधानसा में राहुल गांधी व अदाणी मामले में जमकर नारेबाजी की व हाथ में पोस्‍टर लेकर वैल में आ गए।

By Jagran NewsEdited By: Babli KumariPublished: Mon, 27 Mar 2023 03:42 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 03:42 PM (IST)
Rahul Gandhi disqualification: सत्र समाप्ति तक कांग्रेस के 16 विधायक हुए निलंबित, गुजरात विधानसभा में हंगामा
सत्र समाप्ति तक कांग्रेस के सभी विधायक हुए निलंबित (फोटो-आनलाइन)

अहमदाबाद, एजेंसी। कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष एवं निलंबित सांसद राहुल गांधी तथा अदाणी समूह के आर्थिक लेन देने के मुद्दे पर गुजरात कांग्रेस विधायकों ने सदन से लेकर सड़क तक विरोध जताया। वैल में आकर नारेबाजी व प्‍ले कार्ड दिखाने के चलते कांग्रेस के सभी विधायक सत्र समाप्ति तक सदन से निलंबित कर दिए गए।

loksabha election banner

कांग्रेस विधायक दल के नेता अमित चावड़ा, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष जिग्नेश मेवाणी व अन्‍य कांग्रेस विधायकों ने गुजरात विधानसा में राहुल गांधी व अदाणी मामले में जमकर नारेबाजी की व हाथ में पोस्‍टर लेकर वैल में आ गए इसके बाद विधानसभा अध्‍यक्ष शंकर चौधरी ने पार्टी के सभी विधायकों को सत्र समाप्ति 29 मार्च तक के लिए सदन से निलंबित कर दिया।

सत्र समाप्ति तक कांग्रेस के 16 विधायक हुए निलंबित

कांग्रेस के 17 में से 16 विधायकों को सोमवार को बजट सत्र की शेष अवधि के लिए 29 मार्च तक सदन में हंगामा करने और सांसद के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता को लेकर सदन में विरोध प्रदर्शन करने के लिए निलंबित कर दिया गया।

अनंत पटेल को छोड़कर कांग्रेस के बाकी 16 विधायक सोमवार को सदन में मौजूद थे।

शहीद पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे को भाजपा ने देशद्रोही कहा -रघु

गुजरात कांग्रेस कार्यालय पर पार्टी के प्रभारी डॉ रघु शर्मा ने कहा कि अदाणी समूह के मुद्दे पर राहुल गांधी ने संसद में सवाल उठाया तो जवाब देने के बदले पूरी चर्चा को ही सदन की कार्यवाही से निकाल दिया। राहुल ने देश में महंगाई, बेरोजगारी, नोटबंदी, जीएसटी तथा जम्‍मू-कश्‍मीर के मुद्दों को मुखर होकर उठाया इसलिए उनकी संसद की सदस्‍यता को ही खत्‍म कर दिया गया।

राहुल व अदाणी मुद्दे पर गुजरात विधानसभा में हंगामा

राहुल ने अदाणी समूह में 20 हजार करोड़ रु के बेनाम निवेश पर सवाल किया तो भाजपा नेता व केंद्र सरकार के मंत्री उन पर निजी हमले करने लग गए। राहुल एक शहीद पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे हैं, उनकी दादी इंदिरा गांधी को गोलियों से छलनी किया गया था, देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु आजादी के आंदेालन में 10 साल से अधिक जेल में रहे। आज उनके परिवार व राहुल को देशद्रोही तक कहा जा रहा है। लोकतंत्र खतरे में है, भगौडे़ देश का पैसा लेकर चले गए।

'भाजपा सवालों से बचना चाहती है'

गुजरात कांग्रेस अध्‍यक्ष जगदीश ठाकोर ने कहा कि भाजपा नेता देश भी बेच दें तो उनसे सवाल मत करो, भाजपा देश में ऐसा माहौल बनाना चाहती है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अदालत में कहा है कि वे किसी समाज की मानहानि नहीं कर सकते। नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, ललित मोदी हजारों करोड़ रु लूटकर देश छोड़कर भाग गए लेकिन भाजपा अब इनके सवालों से बचना चाहती है।

ठाकोर ने कहा कि हार्दिक पटेल पर राजद्रोह का मामला चल रहा है लेकिन अब वह भाजपा में शामिल हो गया इसलिए मामला ठंडे बस्‍ते में है। मोरबी हादसा मामले में मुख्‍य आरोपी का प्राथमिकी (FIR) में नाम तक शामिल नहीं किया गया।

मोदी,अदाणी भाई भाई के नारे लिखी तख्‍तियां लहराई

विधायक चावड़ा, मेवाणी व विधायक अर्जुन मोढवाडिया, गेनीबेन ठाकोर, इमरान खेडावाला आदि ने विधानसभा के सामने खडे होकर भी नारेबाजी की व मोदी,अदाणी भाई-भाई के नारे लिखी तख्‍तियां लहराई। चावड़ा ने कहा कि देश की कंपनियां बेची जा रही हैं, यह देश के लोगों के भविष्‍य के साथ खिलवाड़ है। कांग्रेस सदन में इस मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रही थी इस पर चर्चा के लिए समय नहीं दिया गया।

विधानसभा में भाजपा अध्‍यक्ष सी आर पाटिल के जन्मदिन पर चर्चा होती है लेकिन 130 करोड़ लोगों की संपत्ती की लूट पर बोलने तक नहीं दिया गया, देश में नए अंग्रेजों की सत्‍ता स्‍थापित करने का प्रयास हो रहा है। राहुल गांधी, महंगाई, रोजगार, महिला सुरक्षा, किसान व मजदूर के हितों की बात करते हैं इसलिए भाजपा को परेशानी होती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.