Move to Jagran APP

Gujarat: गुजरात पुलिस की बड़ी सफलता, समुद्र तट से लावारिस हालत में पाए गए ड्रग्स के 30 पैकेट; 16 करोड़ कीमत

गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले में समुद्र तट पर 16 करोड़ रुपये मूल्य की चरस (charas16 cr) के 30 पैकेट लावारिस हालत में पाए गए। एक अधिकारी ने बताया कि वरवाला के पास समुद्र तट पर प्रतिबंधित पदार्थ से भरी तीन बोरियां मिलीं। देवभूमि द्वारका के पुलिस अधीक्षक नितेश पांडे ने कहा कि द्वारका पुलिस थाने में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Sun, 09 Jun 2024 04:18 PM (IST)
Gujarat: गुजरात पुलिस की बड़ी सफलता, समुद्र तट से लावारिस हालत में पाए गए ड्रग्स के 30 पैकेट; 16 करोड़ कीमत
समुद्र तट से लावारिस हालत में पाए गए ड्रग्स के 30 पैकेट (Image: Jagran)

पीटीआई, देवभूमि द्वारका। गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले में ड्रग्स माफिया के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। रविवार को पुलिस ने बताया कि वरवाला के पास समुद्र तट पर 16 करोड़ रुपये मूल्य की चरस के 30 पैकेट लावारिस हालत में पाए गए। इसके अलावा वर्वाला के निकट तट पर तीन बोरियों में प्रतिबंधित सामग्री भी पाई गई।

देवभूमि द्वारका के पुलिस अधीक्षक नितेश पांडे ने बताया कि 'तट पर गश्त के दौरान स्थानीय पुलिस और विशेष अभियान समूह (एसओजी) के कर्मियों को दो रात पहले वरवाला के पास 30 पैकेटों से भरी तीन प्लास्टिक की बोरियां मिलीं।'

नितेश ने आगे बताया कि फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) के अधिकारियों को सत्यापन के लिए बुलाया गया और उन्होंने पाया कि पैकेटों में 32 किलोग्राम चरस थी, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 16 करोड़ रुपये है।

द्वारका पुलिस थाने में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि यह प्रतिबंधित पदार्थ गहरे समुद्र से बहकर किनारे पर आ गया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।