Move to Jagran APP

Gujarat Assembly Election 2022: AAP ने जारी की 13 उम्मीदवारों की सातवीं सूची, अब तक 86 प्रत्याशी घोषित

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी की है। इस सूची में 13 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है। गुजरात में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

By AgencyEdited By: Sachin Kumar MishraPublished: Fri, 28 Oct 2022 03:08 PM (IST)Updated: Fri, 28 Oct 2022 04:28 PM (IST)
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए AAP ने जारी की 13 उम्मीदवारों की सातवीं सूची। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Gujarat Assembly Election 2022: आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को 13 प्रत्याशियों की सातवीं सूची जारी की है। आप ने विधानसभा की 182 सीट में से 86 पर अब तक अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, जबकि भाजपा व कांग्रेस अभी नामों पर चर्चा कर रही हैं। आप नेता गोपाल ईटालिया ने कहा है कि राज्य में भाजपा की हालत बुझते दीए जैसी है।

loksabha election banner

जानें, किसे-कहां से मिला टिकट

ईटालिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने आगामी चुनाव के लिए अपने 13 मजबूत उम्मीदवारों की घोषणा की। आम आदमी पार्टी सभी वर्गों के लोगों को लाभ पहुंचाने का विजन और लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है। हमारे ये उम्मीदवार क्रांतिकारी योद्धा गुजरात में परिवर्तन के सिपाही बनकर आ रहे हैं।कडी विधानसभा से एचके डाभी को आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुना गया, जबकि गांधीनगर उत्तर सीट से मुकेशभाई पटेल को, वढवाण विधानसभा से हितेशभाई पटेल को, मोरबी विधानसभा से पंकजभाई राणसरिया, जसदण विधानसभा से तेजसभाई गाजीपरा, जेतपुर विधानसभा से रोहितभाई भुवा को आम आदमी पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा कालावड़ विधानसभा से डा. जिग्नेश भाई सोलंकी, जामनगर ग्रामीण सीट से प्रकाशभाई डोंगा, महेमदाबाद विधानसभा से प्रमोदभाई चौहाण , लुणावाडा विधानसभा से नटवरसिंह सोलंकी, संखेड़ा विधानसभा से रंजनभाई तडवी , मांडवी की बारडोली विधानसभा से सायनाबेन, महुवा विधानसभा से कुंजनभाई धोडिया आप प्रत्याशी बनाया गया है।

ईटालिया ने भाजपा और कांग्रेस पर साधा निशाना

ईटालिया ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के चुनाव को काफी प्रमुखता से लेने के साथ आप के चुनाव प्रचार व गारंटियों के कारण देश में चर्चा का विषय बना दिया है। आप की मुफ्त पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य की गारंटी हो या फिर युवा व महिलाओं को भत्ता देने का वादा गुजरात में गांव-गांव तक आप की पहुंच बना दी है। ईटालिया ने कहा कि बुझता दिया जैसे ज्यादा फड़फड़ाता है, वैसी हालत गुजरात में भाजपा की है। भाजपा और कांग्रेस ने मिलकर लोगों का शोषण किया है। अब तक भाजपा और कांग्रेस के नेताओं को फायदा पहुंचा इस तरह से शासन चलाया गया है।

भाजपा के डर से कांग्रेस ने रोकी घोषणा

गुजरात कांग्रेस ने भी अपनी पहली सूची काफी समय पहले ही तैयार कर ली है। साथ ही, उसने यह भी एलान किया है कि कांग्रेस के सभी 64 विधायकों को टिकट दिए जाएंगे, लेकिन चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित करने से कांग्रेस बचती आ रही है। कांग्रेस से इस संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने भाजपा की ओर से कांग्रेस विधायक व कांग्रेस प्रत्याशियों को तोड़ने को प्रमुख वजह बताई।

केजरीवाल ने हटावाई गांधीजी की फोटो

दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की नोटों पर भगवान गणेश व लक्ष्मीजी की फोटो छापने की केंद्र सरकार से मांग के जवाब में गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने पलटवार करते हुए कहा कि गुजरात आप के कार्यालय से गांधीजी की फोटो केजरीवाल ने हटवा दी है। अब भारत की करेंसी पर से गांधीजी का फोटो नहीं हटवा लें, इससे सावधान रहना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला कांग्रेस में शामिल

यह भी पढ़ेंः गुजरात में कांग्रेस के 63 विधायकों को मिल सकता है टिकट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.