Move to Jagran APP

AAP नेता गोपाल इटालिया का हिंदू समाज ने किया विरोध, सोमनाथ मंदिर में दर्शन किए बगैर ही लौटे

हिंदू धर्म में कथा वाचन व कथा वाचकों पर टिप्‍पणी को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल इटालिया को विरोध का सामना करना पड़ा। सोमनाथ मंदिर के दर्शन करने गए इटालिया को हिंदू समाज के विरोध के चलते मंदिर के बाहर से ही लौटना पड़ा।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 28 Jun 2021 01:12 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jun 2021 01:12 PM (IST)
AAP नेता गोपाल इटालिया का हिंदू समाज ने किया विरोध, सोमनाथ मंदिर में दर्शन किए बगैर ही लौटे
आप नेता गोपाल इटालिया का हिंदू समाज के लोगों ने विरोध किया।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। सोमनाथ मंदिर के दर्शन करने पहुंचे आप नेता गोपाल इटालिया का हिंदू समाज के लोगों ने विरोध किया। पुजारी व कथावाचकों के खिलाफ पूर्व में दिए गए उनके बयानों को लेकर कुछ लोग नाराज हैं। विरोध को देखते हुए इटालिया मंदिर के बाहर से ही कार में बैठकर रवाना हो गए। इस घटना को लेकर आप नेता ने पुलिस को शिकायत की है कि भाजपा से जुड़े कुछ लोग उनका विरोध कर रहे हैं तथा मंदिर दर्शन करने जाते समय उन पर हमला किया। इस बीच आप के गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया हिंदू समाज से माफी मांगी है। हिंदू परंपरा व कथा वाचकों खिलाफ अपने बयानों के लिए उन्होंने खेद जताया है।

loksabha election banner

जानें क्‍या कहा था गोपाल इटालिया ने

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के कद्दावर नेता मनीष सिसोदिया की गुजरात यात्रा के एक दिन बाद ही आप के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने कहा की पूर्व में उनके द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर हिंदू समाज की आस्था को ठेस पहुंची हो तो वे इसके लिए माफी मांगते हैं। इटालिया ने दो-तीन साल पहले हिंदू धर्म में कथा वाचन व कथा वाचकों पर प्रहार करते हुए कहा था कि आम आदमी मेहनत करके खाता है लेकिन पुजारी, कथावाचक, लोगों को भविष्य बताने वाले लोग बैठे-बैठे लोगों को ठगते हैं।

उनका मानना था कि कथावाचक व पुजारी आम आदमी को धर्म का डर दिखाते हैं तथा उन से पैसे ऐंठते हैं। समाज में हर व्यक्ति मेहनत कमाकर खाता है लेकिन पुजारी, कथा वाचक आदि लोग धर्म का धंधा करते हैं। हालांकि इटालिया की यह टिप्पणियां उनके आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष बनने के पहले की थी लेकिन भाजपा के मीडिया प्रभारी यग्नेश दवे ने गत दिनों उनके वीडियो इंटरनेट मीडिया पर अपलोड करके उंहें हिंदू समाज विरोधी बताया था। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया एक दिन पहले ही गुजरात आए थे, सूरत के हीरा व्यापारी एवं समाजसेवी महेश सवाणी उनकी उपस्थिति में आप में शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.