अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Coronavirus. कोरोना महामारी के दौरान गुजरात में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के 150 से अधिक मामले दर्ज कर अब तक 273 आरोपियों को पकड़ा गया है। कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में अचानक बढ़ोतरी दर्ज की गई। अहमदाबाद में संक्रमितों के 58 नए मामले सामने आए हैं।

उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि गुजरात में सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए आवश्‍यक तैयारी कर रखी है। राज्‍य में करीब 5100 बेड के कोरोना स्‍पेशल हॉस्‍पिटल तैयार हैं।

उधर, इंडियन मेडिकल ऐसासिएशन के माध्‍यम से राज्‍य के निजी हॉस्‍पिटल व चिकित्‍सकों ने भी सरकार को आपातकालीन सिथति में अपनी सेवाएं देने की पहल की है।

पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने व गलत मैसेज फैलाने के 150 मामले दर्ज कर अब तक 273 लोगों की धरपकड़ की जा चुकी है।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की प्रधान सचिव डॉ जयंती रवि ने कहा कि कुछ दिन और कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़े सकती है, राज्‍य में कोरोना टेस्‍ट की संख्‍या बढ़ा दी गई है। डॉ रवि ने बताया कि गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 262 पहुंच गई है तथा मृतकों की संख्‍या 17 हो गई। बीते चौबीस घंटे में अचानक 76 मामले सामने आए। डॉ रवि ने सुबह 55 नए मामले बताए, जबकि शाम तक 21 नए मामले और सामने आ गए। इनमें 58 मामले अकेले अहमदाबाद के हैं।

महानगर पालिका के अनुसार, गुरुवार को अकेले अहमदाबाद के कोट विस्तार में ये मामले दर्ज हुए, जो तब्लीगी या उसके संपर्क में आये हुए लोगों के है। 58 में से 38 मामले केवल दाणीलीमड़ा क्षेत्र के है। सबसे अधिक चौंकाने वाली बात ये है कि 30 लोगों में कोरोना के कोई संक्रमण ही नजर नहीं आ रहे थे। अहमदाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 142 पहुंच गई है। गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अब सरकार भी सख्त हो गई है।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस