Move to Jagran APP

गुजरात में फिर फूटा कोरोना बम, अहमदाबाद में 24 विद्यार्थी संक्रमित संस्‍थान बना कंटेनमेंट जोन

Gujarat Coronavirus News अहमदाबाद के राष्ट्रीय डिजाइन संस्थान एनआईडी में 24 बच्‍चे कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद संस्‍थान को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। 180 विद्यार्थियों के बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है। गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 37 मामले दर्ज हुए।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 09 May 2022 10:30 AM (IST)Updated: Mon, 09 May 2022 10:40 AM (IST)
गुजरात में फिर फूटा कोरोना बम, अहमदाबाद में 24 विद्यार्थी संक्रमित संस्‍थान बना कंटेनमेंट जोन
एनआईडी अहमदाबाद में 24 विद्यार्थी कोरोना पाज़िटिव पाए गए

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय डिजाइन संस्थान एनआईडी अहमदाबाद में 24 विद्यार्थी कोरोना पाज़िटिव पाए गए जिसके बाद संस्थान को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया। राष्ट्रीय डिजाइन संस्थान में 167 कमरों में रहने वाले सभी 180 विद्यार्थियों के बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है अहमदाबाद महानगरपालिका के अनुसार डिजाइन संस्थान में एक साथ आए संक्रमण के 24 मामलों को देखते हुए एनआईडी के न्यू बॉयज हॉस्टल के सी ब्लॉक को माइक्रो कंटेंटमेंट घोषित कर दिया गया है।

loksabha election banner

गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 37 मामले दर्ज हुए इनमें से अकेले अहमदाबाद में 34 केस दर्ज किए गए। राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 147 पहुंच गई है। राष्ट्रीय डिजाइन संस्थान में पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 24 के सामने आए जिसके चलते संस्थान का शैक्षणिक कार्य ठप हो गया है। संस्थान में शुक्रवार को संक्रमण का एक केस दर्ज किया गया था उसके बाद शनिवार को चार और नए के सामने आए इनके संपर्क में आने वाली छात्रों की जांच करने पर 19 छात्र संक्रमित पाए गये।

गौरतलब है कि ओडिशा के रायगडा जिले के दो छात्रावासों में रहने वाले 64 छात्र भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस बीच, राज्य में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 71 नए मामले सामने आए। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 12,88,202 हो गई है। संक्रमण से मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया इसलिए मृतकों की कुल संख्या अब भी 9,126 है। राज्य में इलाजरत मरीजों की संख्या 160 है जबकि 12,78,863 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। छात्रावास अधिकारी नमिता सामल ने बताया कि कोटलागुडा स्थित अन्वेषा छात्रावास की 40 छात्राएं कोविड-19 से पीड़ित पाई गई हैं। "उनमें से किसी में भी संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं और उन्हें अलग-थलग रखा गया है," उन्होंने कहा। अधिकारी वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी एहतियाती कदम उठा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.