Move to Jagran APP

Coronavirus: गुजरात में कोरोना के 1068 नए मामले, 26 की मौत

Coronavirus गुजरात में प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1068 नए केस आए और 26 लोगों की मौत हो गई। अहमदाबाद में 161 व सूरत में 216 नए मामले आए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 10:07 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 10:18 PM (IST)
Coronavirus: गुजरात में कोरोना के 1068 नए मामले, 26 की मौत

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Coronavirus: गुजरात में शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या 53631 पहुंच गई है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1068 नए केस आए और 26 लोगों की मौत हो गई। अहमदाबाद में 161 व सूरत में 216 नए मामले आए। अहमदाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 25349 हो गई, जबकि मौत का आंकड़ा 1569 हो गया है। सूरत में कोरोना संक्रमित की संख्या 11097 और मौत का आंकड़ा 341 हो गया। गुजरात में अब तक 6 लाख 7 हजार लोगों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 53631 लोग संक्रमित पाए गए। राज्य में 3 लाख 51 हजार लोग होम क्वारंटाइन हैं। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2,283 तक पहुंच गई है।

loksabha election banner

गुजरात भाजपा के नवनियुक्‍त अध्‍यक्ष सीआर पाटिल की सूरत में स्‍वागत रैली रद

वहीं, गुजरात भाजपा के नवनियुक्‍त अध्‍यक्ष सीआर पाटिल की सूरत में होने वाली स्‍वागत रैली रद करनी पड़ी।पाटिल ने कोरोना महामारी के बीच कार्यकर्ताओं के बड़ी संख्‍या में आने की संभावना पर ऐसा किया, जबकि चर्चा ये है कि केंद्रीय आलाकमान के निर्देश पर ऐसा करना पड़ा। भाजपा अध्‍यक्ष की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि स्‍वागत रैली में आने के लिए सूरत शहर भाजपा संगठन के पदाधिकारी व सीमित कार्यकर्ता तथा सूरत शहर के विधायकों को ही आमंत्रित किया गया था, लेकिन इसमें शामिल होने के लिए कार्यकर्ताओं के उत्‍साह को देखते हुए लगा कि बड़ी संख्‍या में कार्यकर्ता इसमें शामिल होंगे। कोरोना महामारी में भाजपा ऐसा नहीं करना चाहती। इसलिए स्‍वागत रैली को रद किया जाता है। पाटिल ने कहा ति कार्यकर्ताओं से बाद में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए चर्चा करेंगे।

भाजपा के अध्‍यक्ष पाटिल को लेकर सोशल मीडिया में बीते दो दिनों से खूब टीका टिप्‍पणी हो रही है। श्री सौराष्‍ट्र कडवा पाटीदार सेवा समाज सूरत ने उनके समाज के नाम पर वराछा आदि इलाकों में स्‍वागत बैनर लगाने पर एतराज भी जताया। समाज के अध्‍यक्ष ब्रजलाल पटेल ने कहा कि राजनीतिक दलों के साथ समाज के लोग हो सकते हैं, लेकिन एक समाज किसी एक दल के समर्थन में नहीं हो सकता है। पाटिल का अध्‍यक्ष बनने पर स्‍वागत है लेकिन उनके समाज के नाम पर बैनर लगाना उचित नहीं है। उधर, सूरत महानगर पालिका में कांग्रेस पार्षद ने भी सरथाणा पुलिस थाने को एक अर्जी देकर आगामी दो अगस्‍त को कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष हार्दिक पटेल की स्‍वागत रैली को मंजूरी देने की मांग की है। कुंभाणी ने लिखा कि भाजपा अध्‍यक्ष की रैली हो सकती है तो कांग्रेस नेता की स्‍वागत व अभिवादन रैली हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.