Move to Jagran APP

Football News: पोग्बा पर डोपिंग के लिए चार वर्षों का प्रतिबंध, खेल पंचाट में कर सकते हैं अपील

Football News 20 अगस्त को उडिनेसे में जुवेंटस के मैच के बाद उनकी जांच की गई थी। वह सीरी ए के इस मैच में नहीं खेले थे और बेंच पर ही थे। पोग्बा ने इटली की डोपिंग रोधी एजेंसी के साथ कोई समझौता नहीं करने का निर्णय लिया जिसके बाद यह मामला देश की डोपिंग रोधी न्यायालय के समक्ष चलाया गया।

By Agency Edited By: Umesh Kumar Published: Thu, 29 Feb 2024 09:12 PM (IST)Updated: Thu, 29 Feb 2024 09:12 PM (IST)
Football News: पोग्बा पर डोपिंग के लिए चार वर्षों का प्रतिबंध, खेल पंचाट में कर सकते हैं अपील
Paul Pogba पर लगा चार साल का बैन। फाइल फोटो

रोम, एपी। फ्रांस और जुवेंटस के मिडफील्डर पाल पोग्बा पर टेस्टोस्टेरान का पॉजिटिव पाए जाने के बाद गुरुवार को चार वर्षों के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया। इटली की डोपिंग रोधी न्यायालय ने वर्ल्ड कप विजेता फुटबॉलर पोग्बा के सितंबर में पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस अधिकतम प्रतिबंध की घोषणा की।

loksabha election banner

20 अगस्त को उडिनेसे में जुवेंटस के मैच के बाद उनकी जांच की गई थी। वह सीरी ए के इस मैच में नहीं खेले थे और बेंच पर ही थे। पोग्बा ने इटली की डोपिंग रोधी एजेंसी के साथ कोई समझौता नहीं करने का निर्णय लिया, जिसके बाद यह मामला देश की डोपिंग रोधी न्यायालय के समक्ष चलाया गया।

सार्वजनिक नहीं की गई है सजा

इटली के गोपनीयता कानून के कारण पोग्बा की सजा को सार्वजनिक नहीं किया गया, लेकिन इस मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने गोपनीयता की शर्त पर 'द एसोसिएटेड प्रेस' से इस निर्णय की पुष्टि की। पोग्बा यद्यपि इस निर्णय के खिलाफ स्विट्जरलैंड स्थिति खेल पंचाट में अपील कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Andreas Brehme Died: फुटबॉल जगत में पसरा मातम, नहीं रहे जर्मनी के स्टार ब्रेहमे; 1990 में टीम को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.