Move to Jagran APP

'मुझे नहीं लगता दिग्गज यूरोपियन फुटबॉलरों के खेलने से यूरोपियन फुटबॉल पर कोई होगा संकट', पूर्व कप्तान लुइस फिगो का बयान

पुर्तगाल के पूर्व फुटबॉल कप्तान लुइस फिगो का कहना है कि सऊदी अरब यूरोपियन फुटबॉलरों के लिए नया बाजार है लेकिन वह इसे यूरोपियन क्लब फुटबॉल के लिए बड़ी चुनौती नहीं मानते हैं। फिगो का कहना है कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल क्लब यूरोप में हैं और अब भी सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट यहीं खेले जाते हैं। इसलिए यूरोपियन क्लबों को इसे लेकर चिंता नहीं करना चाहिए।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 13 Mar 2024 08:19 AM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2024 08:19 AM (IST)
'मुझे नहीं लगता दिग्गज यूरोपियन फुटबॉलरों के खेलने से यूरोपियन फुटबॉल पर कोई होगा संकट', पूर्व कप्तान लुइस फिगो का बयान
'मुझे नहीं लगता दिग्गज यूरोपियन फुटबॉलरों के खेलने से यूरोपियन फुटबॉल पर होगा संकट'-Luis Figo

नितिन नागर, नई दिल्ली। पुर्तगाल के पूर्व फुटबॉल कप्तान लुइस फिगो का कहना है कि सऊदी अरब यूरोपियन फुटबॉलरों के लिए नया बाजार है, लेकिन वह इसे यूरोपियन क्लब फुटबॉल के लिए बड़ी चुनौती नहीं मानते हैं। फिगो का कहना है कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल क्लब यूरोप में हैं और अब भी सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट यहीं खेले जाते हैं। इसलिए यूरोपियन क्लबों को इसे लेकर चिंता नहीं करना चाहिए। हाल के समय में क्रिस्टियानो रोनाल्डो, करीम बेंजेमा जैसे कई बड़े सितारों ने यूरोपियन क्लबों को छोड़कर सऊदी के क्लबों से करार किया है।

loksabha election banner

लुइस फिगो ने दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में कहा,

''सऊदी अरब नई लीग है। वहां के क्लब फुटबालरों में बड़ा निवेश कर रहे हैं। मेरा मानना है किसी भी क्लब से खेलना खिलाड़ियों का निजी फैसला है। कई खिलाड़ी अमेरिकी क्लबों से भी खेल रहे हैं। ये केवल फुटबॉलरों के लिए अवसर का विषय है। मुझे नहीं लगता कि दिग्गज यूरोपियन फुटबॉलरों के खेलने से यूरोपियन फुटबाल पर कोई संकट है।''

अगले सत्र से चैंपियंस लीग फुटबाल में 32 की जगह 36 टीमें खेलेंगी। लीग के नए बदलावों पर कहा, इससे लीग में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। लीग चरण में टीमों को ज्यादा मैच खेलने को मिलेंगे। चार टीमें ज्यादा खेलेंगी, जिससे दर्शकों को और ज्यादा कड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे। चैंपियंस लीग का स्तर दुनिया में सबसे ऊंचा है। यहां दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्लब और खिलाड़ी खेलते हैं।

इस वर्ष चैंपियंस लीग में अंतिम चार टीमों के बारे में पूछे जाने पर इस दिग्गज फुटबालर ने कहा, अगर मेरे पास क्रिस्टल बाल होती तो मैं भविष्यवाणी कर पाता, लेकिन ये काफी मुश्किल है। फिर भी मैं रीयल मैड्रिड, इंटर मिलान, बार्सिलोना, मैनचेस्टर युनाइटेड, पीएसजी और बायर्न म्यूनिख को सेमीफाइनल का दावेदार मानता हूं।

यूएफा क्लब प्रतियोगिताओं का प्रसारण के अधिकार सोनी स्पो‌र्ट्स नेटवर्क के साथ 2026-27 तक बढ़ाया गया है। सोनी के मुख्य राजस्व अधिकारी राजेश कौल ने कहा, सोनी स्पो‌र्ट्स नेटवर्क सबसे प्रतिष्ठित क्लब फुटबाल टूर्नामेंट तक बेजोड़ पहुंच प्रदान करने के लिए समर्पण की पुष्टि करता है और आशा करता है हमारे दर्शकों को इन लीगों में 1600 से अधिक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी फुटबॉल मैच दिखाए जाएंगे।

मेसी या रोनाल्डो में किसी एक चुनना मुश्किल लियोन मेसी और रोनाल्डो के बीच प्रतिद्वंद्विता पर जब उनसे पूछा गया कि उन्हें इन दोनों में से किसकी शैली पसंद है तो फिगो ने कहा, मैंने दोनों की शैली पसंद करता हूं क्योंकि ये दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबालर हैं। दोनों ही बिल्कुल अलग हैं, पिछले कुछ वर्षों में दोनों फुटबाल में कई इतिहास रचे हैं। इसलिए मेरे लिए किसी एक का कौशल का चयन बेहद मुश्किल है, मुझे दोनों को ही खेलते देखना बेहद पसंद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.