Move to Jagran APP

ईपीएल: वेस्ट ब्रोम ने लिवरपूल से खेला ड्रॉ, सालाह ने सत्र का 31वां लीग गोल दागकर सुआरेज के क्लब रिकॉर्ड की बराबरी की

लिवरपूल के मुहम्मद सालाह ने सत्र का 31वां लीग गोल दागकर लुइस सुआरेज के क्लब रिकॉर्ड की बराबरी की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 22 Apr 2018 12:01 AM (IST)Updated: Sun, 22 Apr 2018 01:17 PM (IST)
ईपीएल: वेस्ट ब्रोम ने लिवरपूल से खेला ड्रॉ, सालाह ने सत्र का 31वां लीग गोल दागकर सुआरेज के क्लब रिकॉर्ड की बराबरी की
ईपीएल: वेस्ट ब्रोम ने लिवरपूल से खेला ड्रॉ, सालाह ने सत्र का 31वां लीग गोल दागकर सुआरेज के क्लब रिकॉर्ड की बराबरी की

वेस्ट ब्रोम, रायटर। सॉलोमान रोंडोन के गोल की मदद से वेस्ट ब्रोम ने दो गोल से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का मुकाबला लिवरपूल से 2-2 से ड्रॉ खेला। 

loksabha election banner

लिवरपूल के मुहम्मद सालाह ने सत्र का 31वां लीग गोल दागकर लुइस सुआरेज के क्लब रिकॉर्ड की बराबरी की। सालाह और सुआरेज ने 33 मैच खेलकर 31 गोल दागे हैं। इसके अलावा उनके 31 गोल के क्लब में दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो (34 मैच) और एलेन शियर्र (35 मैच) शामिल हैं। 20 टीमों की तालिका में तीसरे नंबर पर काबिज लिवरपूल दो गोल की बढ़त के साथ आगे था लेकिन सबसे आखिरी स्थान पर ब्रोम के सॉलोमन रोंडोन ने हेडर से गोल करके टीम को हार से बचा लिया। लिवरपूल ने 35 मैचों में 20 जीत, चार हार, 11 ड्रॉ खेलकर 71 अंक बनाए हैं जबकि वेस्ट ब्रोम के इतने ही मैचों में चार जीत, 18 हार, 13 ड्रॉ लेकर सिर्फ 25 अंक हैं। ड्रॉ खेलकर लिवरपूल का पिछले सात मैचों से अजेय अभियान जारी है, लेकिन वह वेस्ट ब्रोम से अपनी पिछली हार का बदला नहीं ले पाई। वेस्ट ब्रोम ने लिवरपूल को इस साल जनवरी में एफए कप के मुकाबले में 3-2 से हराया था।

हालांकि लिवरपूल की मैच में शुरुआत शानदार रही। डैनी इंग्स ने चौथे मिनट में ही गोल दागकर लिवरपूल का मैच में खाता खोला। अक्टूबर 2015 के बाद इंग्स का यह पहला गोल था। पहला हाफ लिवरपूल के नाम रहा लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत में वेस्ट ब्रोम ने वापसी करने की कोशिश की। हालांकि उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई। इस बीच, लिवरपूल के मुहम्मद सालाह ने 72वें मिनट में एलेक्स की मदद से गोल करके टीम को 2-0 से आगे कर दिया। इसके सात मिनट बाद ही कॉर्नर से जैक लिवरमोर ने गोल कर वेस्ट ब्रोम की मैच में वापसी कराई। फिर 88वें मिनट में रोंडोन ने लिवरपूल के डिफेंस में सेंध लगाते हुए स्कोर बराबर कर दिया। इसके बाद यह मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ। वहीं, क्रिस्टल पैलेस और वाटफोर्ड का मुकाबला गोलरहित ड्रॉ रहा। 

टैली:

ईपीएल के एक सत्र में 31 गोल

स्ट्राइकर, गोल, मैच, वर्ष, टीम

मुहम्मद सालाह, 31, 33, 2017/18, लिवरपूल

लुइस सुआरेज, 31, 33, 2013/14, लिवरपूल

क्रिस्टियानो रोनाल्डो, 31, 34, 2007/08, मैनचेस्टर युनाइटेड

एलेन शियर्र, 31, 35, 1995/96, ब्लैकबर्न रोवर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.