वेलेंसिया, एपी। गोंसालो गुएडेस और कार्लोस सोलेर के दो-दो गोल की मदद से वेलेंसिया ने स्पेनिश लीग ला लीगा के मुकाबले में लेवांते को 4-3 से हराया। इस जीत के साथ ही वेलेंसिया 28 अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है, जबकि लेवांते का निराशानजक प्रदर्शन जारी है और वह अब तक खाता नहीं खोल सका है।

इससे पहले, लेवांते के लिए जोस कांपाना ने 21वें मिनट में बाक्स के सेंटर से शाट लगाया जो गोल पोस्ट को पार कर गया। इसके बाद रोजर मार्ती ने जोस लुइस मोरालेस के पास पर 24वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। हालांकि, पहला हाफ खत्म होने से पहले वेलेंसिया की ओर से गुएडेस ने 44वें मिनट में हुगो डुरो के पास पर गोल दागा और बढ़त कम करने की कोशिश की। दूसरे हाफ में वेलेंसिया ने आक्रामक तेवर अपनाए और कार्लोस ने 50वें ंिमनट में पेनाल्टी को गोल में बदलते हुए स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

कार्लोस ने फिर 72वें मिनट में गुएडेस के पास पर गोल कर टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद गुएडेस ने मारकोस आंद्रे के पास पर 85वें मिनट में गोल किया और स्कोर 4-2 कर दिया। हालांकि, इंजुरी समय में लेवांते के लिए एनिस बार्धी ने रोबर्टो सोलडाडो के पास पर शाट लगाया जिसे वार रिव्यू में गोल करार दिया गया। लेकिन टीम इसके बावजूद निर्धारित समय तक बराबरी हासिल नहीं कर सकी। इस बीच, वेलेंसिया के यूरोस रेकिक और लेवांते के रोबर्टो सोलदादो को इंजुरी समय में लाल कार्ड दिखाया गया।

ईपीएल नहीं होगा स्थगित

लंदन, एपी। पिछले सप्ताह कोरोना संक्रमण के कारण 10 मैच स्थगित होने के बावजूद प्रीमियर लीग फुटबाल क्लबों ने इस सत्र को बीच में नहीं रोकने का फैसला किया है। इटली और स्पेन की लीगों के 90 प्रतिशत से अधिक खिलाडि़यों को दोनों टीके लग चुके हैं लेकिन प्रीमियर लीग के 77 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही दोनों डोज लगी है। लीग ने यह भी बताया कि 16 प्रतिशत खिलाडि़यों ने एक डोज भी नहीं लगवाई है।

पिछले सप्ताह लीग के खिलाडि़यों और स्टाफ में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 42 से 90 हो गए। ब्रिटेन में पिछले चार में से तीन दिन रोजाना 90000 से अधिक मामले सामने आए हैं। सप्ताह के अंत में 10 में से छह मैच रद होने के बाद प्रीमियर लीग क्लबों की सोमवार को वर्चुअल बैठक हुई। लीग के अनुसार, 'हम जानते हैं कि कई क्लब कोरोना संक्रमण की चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, लेकिन लीग का सामूहिक इरादा मौजूदा सत्र को जारी रखने का है। सभी की सुरक्षा और स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता रहेगी। हम प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करेंगे।'

Edited By: Sanjay Savern