Move to Jagran APP

मेसी के दो गोल से पीएसजी जीता, लिवरपूल ने एटलेटिको मैड्रिड को हराया

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने यूएफा चैंपियंस लीग फुटबाल के मैच में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए लीप्जिग को 3-2 से हराया। मेसी ने मंगलवार देर रात को खेले गए मैच में 67वें मिनट में बराबरी का गोल दागा और फिर 74वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदला।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 02:03 AM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 02:03 AM (IST)
लियोन मेसी के डबल गोल से जीता पीएसजी (फोटो ट्विटर पेज)

पेरिस, एपी। सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी के दो गोल की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने यूएफा चैंपियंस लीग फुटबाल के मैच में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए लीप्जिग को 3-2 से हराया। मेसी ने मंगलवार देर रात को खेले गए मैच में 67वें मिनट में बराबरी का गोल दागा और फिर 74वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदला।

loksabha election banner

इससे पहले कायलियन एमबापे ने पीएसजी की तरफ से नौवें मिनट में गोल किया था। आंद्रे सिल्वा ने हालांकि 28वें मिनट में लीप्तिग को बराबरी दिला दी थी जबकि नोर्डी मुकीले ने 57वें मिनट में उसे आगे कर दिया था। यह 34वां अवसर है जब मेसी ने चैंपियंस लीग में कम से कम दो गोल किए। वह इस टूर्नामेंट में अब तक 123 गोल कर चुके हैं और स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (137 गोल) के बाद दूसरे नंबर पर हैं। ग्रुप-ए के एक अन्य मैच में अल्जीरिया के विंगर रियाद मेहरेज के दो गोल की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने क्लब ब्रुग को 5-1 से करारी शिकस्त दी।

लिवरपूल ने एटलेटिको मैड्रिड को हराया

मुहम्मद सलाह के दो गोल की बदौलत लिवरपूल ने चैंपियंस लीग के एक रोमांचक मैच में एटलेटिको मैड्रिड को 3-2 से हराया। मैच में एक समय लग रहा था कि एंटोनी ग्रीजमैन नायक बनकर उभरेंगे लेकिन उन्हें 52वें मिनट में लाल कार्ड देखना पड़ा जिसके कारण एटलेटिको को दूसरे हाफ में अधिकतर समय 10 खिलाडि़यों के साथ खेलना पड़ा। लिवरपूल ने इसका पूरा फायदा उठाकर जीत दर्ज की।

सलाह ने आठवें मिनट में लिवरपूल को शुरुआती बढ़त दिलाई जबकि नेबी कीता ने 13वें मिनट में स्कोर 2-0 कर दिया। ग्रीजमैन ने इसके बाद 20वें और 34वें मिनट में गोल करके एटलेटिको को बराबरी दिला दी, लेकिन राबर्टो फर्मिनो के सिर पर उनका पांव लगने से उन्हें लाल कार्ड मिल गया। लिवरपूल ने इसका फायदा उठाया और उसे 78वें मिनट में पेनाल्टी मिली जिसे सलाह ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की।

इस जीत से लिवरपूल ग्रुप-बी में तीन मैचों में नौ अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया है। वह एटलेटिको से पांच अंक आगे है। पोर्तो और एटलेटिको के समान अंक हैं। पोर्तो ने एक अन्य मैच में एसी मिलान को 1-0 से हराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.