लंदन, एजेंसी। बायर्न म्यूनिख ने बार्सिलोना पर दबदबा बरकरार रखते हुए मंगलवार देर रात को यूएफा चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में उसे 2-0 से हरा दिया।बायर्न की टीम को इस मैच में राबर्ट लेवानदोवस्की की बिलकुल भी कमी नहीं खली जो आफ सत्र में उसका साथ छोड़कर बार्सिलोना से जुड़ गए थे। बार्सिलोना को लेवानदोवस्की से गोल की आशा थी, लेकिन वह अपनी पुरानी टीम के विरुद्ध एक भी गोल नहीं दाग पाए।

बायर्न ने शुरुआत से ही बार्सिलोना पर दबदबा बनाया। लेवानदोवस्की के पहले हाफ में गोल करने के कई अच्छे मौके गंवाने के बाद लुकास हर्नांडेज और लेराय साने ने दूसरे हाफ में पांच मिनट के अंतराल में गोल करके बायर्न को 2-0 से बढ़त दिलाई जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ। इस जीत से बायर्न ग्रुप-सी में दो मैच में दो जीत के साथ शीर्ष पर है।

अन्य मैचों में लिवरपूल ने 89वें मिनट में जोएल माटिप के गोल से अजाक्स को 2-1 से हराकर यूरोपीय चैंपियनशिप में पहली जीत दर्ज की। पिछले साल के उप विजेता लिवरपूल को 17वें मिनट में मोहम्मद सलाह ने बढ़त दिलाई, लेकिन मोहम्मद कुडुस ने 27वें मिनट में स्कोर 1-1 कर दिया। स्पोर्टिंग लिस्बन भी ग्रुप-डी में छह अंक पर पहुंच गया। टीम ने स्वदेश में अंतिम मिनटों में दो गोल दागकर टाटनहम को को 2-0 से हरा दिया।

लीवरक्युसेन भी जीता :

बायर लीवरक्युसेन ने ग्रुप-बी में एटलेटिको मैड्रिड पर 2-0 से जीत दर्ज की। राबर्ट एंड्रिक (84वें मिनट) और मौसा डायबी (87वें मिनट) ने जेरेमी फ्रिमपोंग की मदद से तीन मिनट में दो गोल दागकर लीवरक्युसेन की जीत सुनिश्चित की। सभी प्रतियोगिताओं में आठ मैच में छह हार के बाद लीवरक्युसेन की यह सत्र की दूसरी जीत है।

फ्रेंकफर्ट ने मार्सिले को हराया :

डिफेंस की नाकामी का खामियाजा मार्सिले को चैंपियंस लीग में एक और हार के साथ चुकाना पड़ा जब यूरोपा लीग विजेता एंट्रेक्ट फ्रेंकफर्ट ने स्वदेश में उसे 1-0 से हरा दिया। मार्सिले की टीम 43वें मिनट में पिछड़ गई जब डिफेंस की गलती का फायदा उठाते हुए मिडफील्डर जेस्पर ¨लडस्ट्राम ने गोल दागा। जापान के मिडफील्डर दाइची कमादा ने 79वें मिनट में फ्रेंकफर्ट की ओर से एक और गोल किया, लेकिन यह आफ साइड हो गया।

अन्य मैच में ग्रुप-डी में टाटनहम को स्पोर्टिंग ने 2-0 से हराया और टीम छह अंक के साथ ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गई। टाटनहम और फ्रेंकफर्ट के तीन-तीन अंक हैं। टाटनहम की टीम बेहतर गोल अंतर के कारण दूसरे स्थान पर है। मार्सिले अंतिम स्थान पर है। मार्सिले और फ्रेंकफर्ट के बीच मैच के दौरान स्टेड वेलोड्रोम में अशांत माहौल था।

 

Edited By: Viplove Kumar