बार्सिलोना, एपी। यूएफा चैंपियंस लीग के ग्रुप मुकाबलों की शुरुआत हो चुकी है। पहला मैच बार्सिलोना और बार्यन म्यूनिख की दो दमदार टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में शानदार फार्म में चल रही म्यूनिख की टीम ने बार्सिलोना पर 3-0 की दमदार जीत दर्ज कर टूर्नामेंट का बेहतरीन आगाज किया। टीम के स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी से जाने के बाद टीम चैंपियंस लीग में पहला मैच खेलने उतरी थी और हार मिली।

सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी के क्लब छोड़ने के बाद पहले ही मैच में बार्सिलोना को करारा झटका लगा जब यूएफा चैंपियंस लीग फुटबाल में उसका आगाज बायर्न म्यूनिख के हाथों करारी हार से हुआ। राबर्ट लेवानदोवस्की ने दो और थामस मूलर ने एक गोल दागा जिससे बायर्न की टीम ने ग्रुप-ई के मैच में बार्सिलोना को 3-0 से शिकस्त दी।

म्यूनिख की टीम बार्सिलोना के खिलाफ उसके घर में शुरुआत से ही आक्रामक अंदाज में खेली और इसका फायदा उसे पहले हाफ में गोल के रूप में मिला। मूलर ने 34वें मिनट में बाक्स के अंदर से गोल दागकर म्यूनिख को मैच में 1-0 से आगे कर दिया। मूलर का बार्सिलोना के खिलाफ यह सातवां गोल है।

पहले हाफ में बार्सिलोना की टीम स्कोर को बराबर करने में नाकाम रही। दूसरे हाफ में भी म्यूनिख ने बार्सिलोना की सभी रणनीति को फेल कर दिया और लेवानदोवस्की ने दो गोल करके उसकी वापसी की सभी उम्मीदों को धूमिल कर दिया। लेवानदोवस्की ने 56वें और 85वें मिनट में गोल किए। दोनों गोल पहला प्रयास नाकाम रहने के बाद रिबाउंड पर किए।

म्यूनिख मैच में 3-0 से आगे हो गया। बार्सिलोना के स्ट्राइकर म्यूनिख के डिफेंस में सेंध नहीं लगा पाए जिससे म्यूनिख की टीम ने एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज की। इस ग्रुप के अन्य मैच में बेनफिका ने डायनामो कीव से गोलरहित ड्रा खेला।

 

Edited By: Viplove Kumar