Move to Jagran APP

सुआरेज ने बार्सिलोना की खिताबी उम्मीद बरकरार रखी, एस्पेनयॉल को 1-0 से हराया

बार्सिलोना ने एस्पेनयॉल को 1-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में खिताब की अपनी उम्मीदें बरकरार रखीं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 08:49 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 08:49 PM (IST)
सुआरेज ने बार्सिलोना की खिताबी उम्मीद बरकरार रखी, एस्पेनयॉल को 1-0 से हराया

मैड्रिड, एपी। लुइस सुआरेज की मदद से बार्सिलोना ने एस्पेनयॉल को 1-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में खिताब की अपनी उम्मीदें बरकरार रखीं। इस हार से एस्पेनयॉल का लगभग पिछले तीन दशक में पहली बार दूसरी डिवीजन में खिसकना तय हो गया।

loksabha election banner

दूसरे हाफ में बार्सिलोना के अंसू फाती (50वें मिनट) और एस्पेनयॅाल के पोल लोजानो (53वें मिनट) को रेड कार्ड दिखाया गया जिसके बाद दोनों टीमों को शेष मैच 10-10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा। हालांकि 56वें मिनट सुआरेज ने टीम के लिए उपयोगी गोल किया जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ। इससे बार्सिलोना शीर्ष पर चल रहे रीयल मैड्रिड से केवल एक अंक पीछे रह गया है, लेकिन उसने अपने इस चिर प्रतिद्वंद्वी से एक मैच अधिक खेला है। रीयल मैड्रिड के 34 मैचों में 77, जबकि बार्सिलोना के 35 मैचों में 76 अंक हैं।

एस्पेनयॉल लगातार 26 सत्र तक शीर्ष डिवीजन में खेलने के बाद पहली बार दूसरी डिवीजन में खेलना तय माना जा रहा है। वह 35 मैचों में 24 अंक के साथ तालिका में 20वें और आखिरी स्थान पर है। रीयल मैड्रिड शुक्रवार को अलावेस के खिलाफ जीत दर्ज करके बार्सिलोना पर फिर से अपनी बढ़त चार अंकों की कर सकता है। सुआरेज ने बार्सिलोना की तरफ से अपना 195वां गोल किया और लैडिस्लाओ कुबाला को पीछे छोड़ा। पूरे मैच के दौरान बार्सिलोना पूरी तरह से विरोधी टीम पर हावी दिखी। खासतौर पर टीम का खेल दूसरे हाफ में बेहतरीन रहा। 

वह अब बार्सिलोना के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों में लियोन मेसी (630) और सीजर रोड्रिग्ज (232) के बाद तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। अन्य मैचों में विलारीयल ने गेटफे पर 3-1 की जीत से चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा। वह तीसरे स्थान पर काबिज सेविया से तीन अंक पीछे है। विलारीयल की तरफ से सैंटी काजोर्ला ने 66वें और 86वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.