बुडापेस्ट, एपी। कोरोना वायरस महामारी के बाद धीमे-धीमे खेल पटरी पर लौट रहे हैं। फुटबॉल के खेल भी अब शुरू हो गए हैं, लेकिन कई देशों में अभी फुटबॉल के स्टेडियम में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं है, लेकिन एक देश ऐसा है, जहां फुटबॉल मैचों में आपको दर्शक देखने को मिलेंगे, क्योंकि ये देश कोरोना से कम प्रभावित है। जी हां, हंगरी फुटबॉल महासंघ ने कहा है कि देश में एक बार फिर फुटबॉल मैच स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी में हो सकते हैं।

हंगरी की सरकार ने कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच इस विकल्प का इस्तेमाल करने की स्वीकृति संबंधित निर्देश जारी किए थे जिसके बाद महासंघ ने यह घोषणा की। हालांकि, स्टेडियम में फैंस सभी सीटों का इस्तेमाल नहीं करेंगे, बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए कुछ सीटों को खाली रखने का फैसला आयोजकों ने किया है, जो कि एक बड़ा कदम है और इस तरह काफी कम दर्शक स्टेडियम में मैच देख सकेंगे।

दरअसल, आयोजकों को प्रत्येक भरी हुई सीट के बीच तीन सीट खाली रखनी होंगी और कोई भी प्रशंसक एक-दूसरे के ठीक आगे और ठीक पीछे नहीं बैठ पाएगा। मैदान और इसके आसपास मौजूद खिलाड़ियों और अनिवार्य कर्मचारियों का हाल में हुए परीक्षण में कोरोना वायरस के लिए निगेटिव पाया जाना अनिवार्य है। गनीमत है कि इस देश में अभी तक हुए फुटबॉलरों के कोरोना टेस्ट में कोई भी खिलाड़ी पॉजिटिव नहीं पाया गया है।

हंगरी फुटबॉल महासंघ ने कहा कि क्लब स्वयं फैसला कर सकते हैं कि वे प्रशंसकों के सामने खेलना चाहते हैं या उनकी गैरमौजूदगी में। अगले बुधवार को बुडापेस्ट होनवेट और मेजोकोवेस्ड जोरी के बीच बुडापेस्ट के फेरेंक पुस्कास स्टेडियम में होने वाले हंगेरियन कप के फाइनल के टिकट जल्द ही ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। हंगरी में अभी तक 3800 से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जिनमें से 509 लोगों की मौत हो गई है और 2 हजार के करीब लोग ठीक हो चुके हैं।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस