Move to Jagran APP

हंगरी की सरकार ने लिया बड़ा फैसला, फुटबॉल स्टेडियम में आ सकेंगे फैंस

हंगरी में जल्द फुटबॉल के मैचों की शुरुआत होने जा रही है। खुशखबरी ये है कि मैचों के दौरान फैंस भी स्टेडियम में पहुंच सकेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 08:17 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 08:17 AM (IST)
हंगरी की सरकार ने लिया बड़ा फैसला, फुटबॉल स्टेडियम में आ सकेंगे फैंस
हंगरी की सरकार ने लिया बड़ा फैसला, फुटबॉल स्टेडियम में आ सकेंगे फैंस

बुडापेस्ट, एपी। कोरोना वायरस महामारी के बाद धीमे-धीमे खेल पटरी पर लौट रहे हैं। फुटबॉल के खेल भी अब शुरू हो गए हैं, लेकिन कई देशों में अभी फुटबॉल के स्टेडियम में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं है, लेकिन एक देश ऐसा है, जहां फुटबॉल मैचों में आपको दर्शक देखने को मिलेंगे, क्योंकि ये देश कोरोना से कम प्रभावित है। जी हां, हंगरी फुटबॉल महासंघ ने कहा है कि देश में एक बार फिर फुटबॉल मैच स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी में हो सकते हैं।

loksabha election banner

हंगरी की सरकार ने कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच इस विकल्प का इस्तेमाल करने की स्वीकृति संबंधित निर्देश जारी किए थे जिसके बाद महासंघ ने यह घोषणा की। हालांकि, स्टेडियम में फैंस सभी सीटों का इस्तेमाल नहीं करेंगे, बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए कुछ सीटों को खाली रखने का फैसला आयोजकों ने किया है, जो कि एक बड़ा कदम है और इस तरह काफी कम दर्शक स्टेडियम में मैच देख सकेंगे।

दरअसल, आयोजकों को प्रत्येक भरी हुई सीट के बीच तीन सीट खाली रखनी होंगी और कोई भी प्रशंसक एक-दूसरे के ठीक आगे और ठीक पीछे नहीं बैठ पाएगा। मैदान और इसके आसपास मौजूद खिलाड़ियों और अनिवार्य कर्मचारियों का हाल में हुए परीक्षण में कोरोना वायरस के लिए निगेटिव पाया जाना अनिवार्य है। गनीमत है कि इस देश में अभी तक हुए फुटबॉलरों के कोरोना टेस्ट में कोई भी खिलाड़ी पॉजिटिव नहीं पाया गया है।

हंगरी फुटबॉल महासंघ ने कहा कि क्लब स्वयं फैसला कर सकते हैं कि वे प्रशंसकों के सामने खेलना चाहते हैं या उनकी गैरमौजूदगी में। अगले बुधवार को बुडापेस्ट होनवेट और मेजोकोवेस्ड जोरी के बीच बुडापेस्ट के फेरेंक पुस्कास स्टेडियम में होने वाले हंगेरियन कप के फाइनल के टिकट जल्द ही ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। हंगरी में अभी तक 3800 से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जिनमें से 509 लोगों की मौत हो गई है और 2 हजार के करीब लोग ठीक हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.