Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: दक्षिण कोरियाई फुटबॉल लीग का सीजन शुक्रवार से होगा शुरू

के-लीग का सत्र शुक्रवार से शुरू होगा जो इस बात का संकेत है कि कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बाद देश में जीवन एक बार फिर पटरी पर लौट रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 07:28 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 07:28 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: दक्षिण कोरियाई फुटबॉल लीग का सीजन शुक्रवार से होगा शुरू
फुटबॉल डायरी: दक्षिण कोरियाई फुटबॉल लीग का सीजन शुक्रवार से होगा शुरू

सियोल, एपी। दक्षिण कोरियाई फुटबॉल लीग (के-लीग) का सत्र शुक्रवार से शुरू होगा जो इस बात का संकेत है कि कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बाद देश में जीवन एक बार फिर पटरी पर लौट रहा है। कोरिया में तीन दिन पहले बेसबाल लीग भी शुरू हुई है।

loksabha election banner

के-लीग को 29 फरवरी को शुरू होना था, लेकिन इस दिन देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 909 मामले सामने आए थे, जो देश में किसी दिन इस संक्रमण के सर्वाधिक नए मामले थे। हफ्तों तक गहन परीक्षण और संक्रमितों की पहचान के बाद अप्रैल के मध्य में नए संक्रमित लोगों की संख्या इकाई अंक में आ गई।

फुटबॉल अधिकारी नियमित रूप से मेडिकल विशेषज्ञों से सलाह मशविरा कर रहे थे और उन्हें सलाह दी गई थी कि अगर दो हफ्तों तक नए मामलों की संख्या 30 से कम रहती है तो लीग सत्र को शुरू किया जा सकता है। शुक्रवार रात दक्षिण पश्चिम शहर जियोंजू में गत चैंपियन ज्योनबुक मोटर्स और सुओन ब्ल्यूविंग्स के बीच मुकाबले के साथ लीग की शुरुआत होगी।

बैकहम की एमएलएस टीम इंटर मियामी ने शुरू किया अभ्यास

मियामी, एएफपी। स्टार फुटबॉलर डेविड बैकहम की मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) टीम इंटर मियामी ने कोरोना वायरस महामारी के कारण व्यवधान के बाद दोबारा अभ्यास शुरू कर दिया है। इंटर मियामी एमएलएस की उन चार फ्रेंचाइजियों में शामिल है जिनके खिलाड़ी 12 मार्च को कोविड-19 महामारी के कारण लीग के स्थगित होने के बाद पहली बार ट्रेनिंग सुविधाओं पर पहुंचे हैं।

एमएलएस पहले ही आठ जून तक लीग को स्थगित कर चुका है, लेकिन उसने क्लबों को स्थानीय और राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह लेकर खिलाडि़यों को वापस बुलाने की स्वीकृति दे दी है। ओरलैंडो, अटलांटा और स्पोìटग कनसास ने भी ट्रेनिंग के लिए लौटने का विकल्प चुना है।

पांच सब्सटीट्यूट लाने की तैयारी में फीफा

रोम, आइएएनएस। इटली रेफरी संघ के अध्यक्ष निकोला रिज्जोली ने कहा है कि कोविड-19 के बाद गर्मी के माहौल और व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए फीफा की कोशिश लीग मैचों में पांच सब्सटीट्यूट खिलाड़ी के नियम को मंजूरी देने की है।

रिज्जोली ने कहा, 'मुझे लगता है कि फीफा पांच सब्सटीट्यूट खिलाडि़यों को मंजूरी दे सकती है। ऐसे समय में जहां एक के बाद एक मैच हैं और तापमान ज्यादा है, हमें एक-दूसरे की मदद करने के लिए आगे आना होगा।' यूरोप में कई लीगों ने समय से पहले सत्र खत्म कर दिया है, वहीं कई लीगों ने साफ कर दिया है कि वह सत्र पूरा करना चाहती हैं। रिज्जोली ने कहा है कि मेडिकल संबंधी नियमों के साथ ही लीगों का आयोजन किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.