Move to Jagran APP

पहली बार चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा सेविला, युनाइटेड को दिखाया बाहर का रास्ता

सेविला ने एक बड़ा उलटफेर करते चैंपियंस लीग में अंतिम 16 के दूसरे दौर में तीन बार की चैंपियन मैनचेस्टर युनाइटेड को 2-1 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 14 Mar 2018 07:16 PM (IST)Updated: Thu, 15 Mar 2018 01:31 PM (IST)
पहली बार चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा सेविला, युनाइटेड को दिखाया बाहर का रास्ता

मैनचेस्टर। सेविला ने एक बड़ा उलटफेर करते चैंपियंस लीग में अंतिम 16 के दूसरे दौर में तीन बार की चैंपियन मैनचेस्टर युनाइटेड को 2-1 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। बदलाव के तौर पर दूसरे हाफ में खेलने उतरे विसाम बेन येडर ने सेविला के लिए दोनों गोल दागे और युनाइटेड के दर्शकों को स्तब्ध कर दिया। दो गोल खाने के बाद रोमेलु लुकाकु ने युनाइटेड के लिए गोल तो दागा लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। 

loksabha election banner

ला लीगा में पांचवें स्थान पर कायम सेविला चैंपियंस लीग के इतिहास में पहली बार क्वार्टर फाइनल तक पहुंची है। इससे पहले यह टीम 1958 के  यूरोपियन कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी।  

वह आए और छा गए : हाफ टाइम तक सेविला और युनाइटेड के खिलाडिय़ों ने कई अच्छे मौके बनाए लेकिन गोल किसी के खाते में नहीं दर्ज हो सका। उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए दोनों टीमों ने अच्छा रक्षात्मक खेल दिखाया। खेल के 72वें मिनट में सेविला के मैनेजर विंसेंजा मोंटेला ने एक अहम बदलाव करते हुए अपने स्ट्राइकर लुइस म्युरियल की जगह विसाम बेन येडर को उतारा। दो मिनट बाद ही येडर ने गेंद को युनाइटेड के गोलकीपर की बायीं तरफ से गोल पोस्ट में डाला और अपनी टीम को जश्न मनाने का मौका दे दिया। अचानक हुए इस हमले से युनाइटेड की टीम संभल पाती उससे पहले ही येडर ने 78वें मिनट में हेडर के जरिये दूसरा गोल करके युनाइटेड के लिए दोहरी मुश्किलें खड़ी कर दी। चैंपियंस लीग के मौजूदा सत्र में यह येडर का आठवां गोल था। 

काम ना आया लुकाकु का गोल : खेल के 84वें मिनट में मैनचेस्टर युनाइटेड को कॉर्नर किक मिला जिसे रोमेलु लुकाकु ने काफी तेजी से सेविला के गोल में डाला और वापसी की उम्मीद जगाई लेकिन इसके बाद सेविला ने युनाइटेड को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया और जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

हम अच्छा खेले लेकिन हार गए : इस सनसनीखेज हार के बाद मैनचेस्टर युनाइटेड के मैनेजर जोस मौरिन्हो ने कहा कि टीम का प्रदर्शन खराब नहीं था। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया, खिलाडिय़ों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। हमने कोशिश की, हार गए और यही फुटबॉल है। उधर सेविला के मैनेजर विंसेंजा मोंटेला ने कहा कि हम पहले हाफ में अच्छा खेले लेकिन मौके नहीं बना पाए। हमने अपने गोल क्षेत्र में युनाइटेड को कुछ मौके भी दिए। हमारे खिलाडिय़ों ने अपने जीवन का सबसे बड़ा मुकाबला खेला। 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.