रोम, एएनआइ। इटली के खेल मंत्री ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि यहां की सबसे पसंदीदा और मशहूर फुटबॉल लीग सीरी ए फिर से शुरू होने जा रही है। इटली के खेल मंत्री Vincenzo Spadafora ने जानकारी दी है कि सीरी ए का सत्र दोहरा से 20 जून स शुरू होने जा रहा है। तीन महीने के अंतराल के बाद यहां फुटबॉल के मैच खेले जाएंगे, क्योंकि मार्च के महीने में यहां आखिरी बार कोरोना वायरस महामारी से पहले मुकाबला खेला गया था।

सरकार ने ये भी फैसला किया है कि इस महीने से खिलाड़ी ट्रेनिंग भीकर सकते हैं। प्रधानमंत्री Giuseppe Conte के साथ मीटिंग करने के बाद खेल मंत्री Spadafora ने गुरुवार को ऐलान किया है कि 2019-20 के अभियान के लिए अगले महीने से शुरुआत करनी है। गोल डॉट कॉम की रिपोर्ट भी यही कहती है। कोपा इटालिया के सेमीफाइनल गेम्स 13 जूनको खेले जाएंगे, जबकि एक सप्ताह के बाद सीरी-ए का दोबारा शुभारंभ होगा।

खेल मंत्री स्पैडाफोरा ने कहा, "जब हमारे पास सही सुरक्षा की स्थिति थी और जब सीटीएस प्रोटोकॉल को आगे बढ़ाएगा तब फुटबॉल को फिर से शुरू किया जा रहा था। लीग 20 जून को फिर से शुरू होगी - मैंने पहले ही प्रधानमंत्री कॉन्टे के साथ विचार-विमर्श किया है। मुझे उम्मीद है कि हम 13 से 20 जून तक सप्ताह में कोपा इटालिया को पूरा कर सकते हैं। यह सभी इटालियंस के लाभ के लिए एक संकेत होगा, यह देखते हुए कि यह सार्वजनिक सेवा (टेलीविजन) पर दिखाया गया है।"

इटालियन फुटबॉल फेडरेशन (FIGC) के अध्यक्ष गेब्रियल ग्रेविना ने कहा है, "फुटबॉल की वापसी पूरे देश के लिए आशा के एक संदेश का प्रतिनिधित्व करती है। मैं खुश और संतुष्ट हूं, यह एक सफलता है जो मैं खेल मंत्री और सभी संघीय सदस्यों के साथ साझा करता हूं। हमारा बहुत जिम्मेदारी का एक प्रोजेक्ट है, क्योंकि यह सीरी ए, बी, सी और महिलाओं की सीरी ए की पेशेवर दुनिया में सब कुछ निवेश करता है।"

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस